BSF ने 1.72 करोड़ रुपए के 30 सोने के बिस्किट किए जब्त, 2 भारतीय तस्कर गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल (West Bengal) से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा (India-Bangladesh Border) पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) की टीम ने 1.72 करोड़ के सोने के साथ दो भारतीय तस्करों (Smugglers) को गिरफ्तार किया है. सोमवार रात बीएसएफ की ओर से जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है. इसमें बताया गया है कि उत्तर 24 परगना के जिले में दो भारतीयों तस्करों को 30 सोने के बिस्किट के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा से गिरफ्तार कर लिया.

जब्त सोने के बिस्किट का कुल वजन 3499.78 ग्राम है, जिसकी भारतीय बाजार में अनुमानित कीमत एक करोड़ 72 लाख 60 हजार 420 रुपये हैं. इन सभी सोने के बिस्किट को उत्तर 24 परगना जिले के बीओपी पेट्रापो से तस्करी के माध्यम से बांग्लादेश से भारत में लाने का प्रयास था. इनकी पहचान सुमन तरफदार (29 वर्ष) और आशिक हलदर (23 वर्ष) के रूप मे हुई है. गिरफ्तार तस्करों को जब्त सोने के बिस्किट के साथ अग्रिम कानूनी कार्यवाही के लिए कस्टम कार्यालय पेट्रापोल को सौंप दिया गया है.

बयान में बताया गया है कि दैनिक रूटीन ड्यूटी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने आईसीपी पेट्रापोल रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक रूटीन तलाशी अभियान पर थे. लगभग 1015 बजे सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक संदिग्ध मोटरसाइकिल सवार (तस्कर) को संदेहास्पद स्थिति में पार्किंग एरिया से बाहर जयन्तीपुर की तरफ जाते हुए देखा. जब सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मोटरसाइकिल सवार ( तस्कर) को रोककर तलाशी ली तो उसके कपड़े के अंदर कमर में कपड़े में बांधकर छुपा कर ले जाते हुए 30 सोने के बिस्किट बरामद किया. जवानों ने सोने के बिस्किट को जब्त कर लिया.

तस्कर ट्रक चालक का करता है काम

पूछताछ के दौरान पकड़े गए तस्कर सुमन तरफदार ने बताया की वह पेशे से ट्रक चालक है. आगे उसने बताया कि वह फक्टो कंपनी की ट्रक ( NL 0 1 K 3302 ) लेकर समय-समय पर बांग्लादेश जाते रहता है. अरुण कुमार, 179 वी वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने कहा कि आईसीपी पेट्रापोल पर आयात और निर्यात वाहन तथा यात्रियों के व्यक्तिगत समान के आड़ में होने वाली तस्करी को रोकने के लिए कस्टम अधिकारियों से बातचीत की है, जिससे सामान की आड़ में किसी भी प्रकार की तस्करी न हो पाए. उन्होंने कहा कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि आयात- निर्यात वाहनों की आड़ में तस्करी नही हो.

सौजन्य से: टीवी 9 भारतवर्ष

You are Visitor Number:- web site traffic statistics