दिल्ली कस्टम हाऊस एजेंट एसोसिएशन और उनके सदस्यो के लिए कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया है

नई दिल्ली: दिल्ली कस्टम हाऊस एजेंट एसोसिएशन और उनके सदस्यो के लिए कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया है। पहला शिविर आईजीआई हवाई अड्डे के पास न्यू कस्टम्स हाउस में चल रहा है और 15 जून से 18 जून 2021 तक आयोजित किया जाएगा।


डीसीबीए द्वारा सैकड़ों कस्टम हाऊस एजेंट तथा उनके कर्मचारियों और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया है यह दिल्ली कस्टम की मदद से ही संभव हो पाया था। टीकाकरण शिविर का आयोजन दिल्ली कस्टम और मेदांता अस्पताल के सहयोग से किया गया है। शिविर का उद्घाटन चीफ कमिशनर श्रीमती रंजना झा ने श्री मनीष कुमार कमिशनर श्रीमती सिम्मी जैन प्रिंसीपल कमिशनर इम्पोर्ट श्रीमती फराह इकबाल गुप्ता, अडिशनल कमिशनर श्री रमन राज सूद अध्यक्ष डीसीबी, और सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति में किया। प्रबंध समिति के सदस्य कस्टम हाऊस एजेंट रसद और आपूर्ति श्रृंखला प्रणाली के महत्वपूर्ण घटकों में से एक हैं और उनकी अत्यधिक मूल्यवान सेवाओं के माध्यम से कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के संबंध में अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के रूप में पहचाने जाते हैं। अपने जीवन को जोखिम में डालते हुए, कस्टम सीएचए हवाई अड्डों, बंदरगाहों और समुद्री बंदरगाहों से आॅक्सीजन सांद्रता, आॅक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, पीपीई किट, टीके आदि सहित सभी जरूरी कोविड से संबंधित कार्गो सामग्री को साफ करने के लिए 24़7 काम कर रहे हैं।

टीकाकरण शिविर की तत्काल आवश्यकताओं पर प्रकाश डालते हुए, डीसीबीए के माननीय सचिव, श्री संतोष कुमार चौधरी ने बताया कि पहले से ही बड़ी संख्या में कस्टम सीएचए उनके कर्मचारी और परिवार के सदस्य घातक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और हमारे कई सदस्य उनके कर्मचारी और युवा उद्यमी हैं। हमारे सेक्टर से अपनी जान गंवाई।
श्री चौधरी ने आगे साझा किया कि टीकाकरण अभियान के प्रति सीबी समुदाय की प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है और आने वाले दिनों में दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में विभिन्न कस्टम स्थानों आईसीडी में अधिक टीकाकरण शिविर आयोजित करके इसे जारी रखा जाएगा। एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस टीकाकरण अभियान के प्रथम चरण में वर्तमान में व्यापार जगत के एक हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। श्री चौधरी के अनुसार संघ की समस्त प्रबंध समिति के अथक प्रयासों से ही यह संभव हो सका है।
डीसीबीए की प्रबंध समिति की अध्यक्षता रमन राज सूद, अध्यक्ष, श्री गुरविंदर सिंह, उपाध्यक्षय श्री संतोष चौधरी, माननीय सचिवय श्री राजबीर सिंह, माननीय संयुक्त सचिवय श्री भीम सिंह जैन, माननीय कोषाध्यक्षय श्री पी.एस अत्री, सलाहकार और प्रबंध समिति के सदस्य श्री अनिल कुमार मिश्रा, श्री देवेंद्र लाल पिपिल, श्री देवेंद्र सिंह भदौरिया, श्री महेंद्र सिंह यादवय श्री राजीव कुमार शर्मा, श्री रोहित कपूर, श्री वनीत अग्रवाल, श्री विजय राघवन, श्री विक्रांत गोगिया और श्री योगेश कुमार।
श्री विजय राघवन, श्री विक्रांत गोगिया और श्री देवेंद्र सिंह भदौरिया ने टीकाकरण से संबंधित सभी सरकारी नियमों और विनियमों और प्रोटोकॉल का पालन करते हुएए इस सफल टीकाकरण शिविर के आयोजन के लिए मेदांता अस्पताल, स्थानीय प्रशासन और कस्टम प्राधिकरण के साथ समन्वय का नेतृत्व किया।
हम मेदांता की टीम, कस्टम अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने आयात और रसद उद्योग के अधिक हित के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए पूर्ण समर्थन दिया।
कार्यक्रम के आयोजन से पहले डीसीबीए ने घातक कोरोनावायरस से लड़ने के लिए टीकाकरण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अपने सदस्यों के बीच एक व्यापक अभियान शुरू किया था। कस्टम हाऊस एजेंट एसोसिएशन के संवेदीकरण कार्यक्रम ने निम्नलिखित नारे का प्रचार किया। बाजू दिखाओ, कोविड हटाओ अपनी आस्तीनें रोल करें

You are Visitor Number:- web site traffic statistics