सोने की तस्करी का नायाब तरीका! जिसे जानकर आप भी होंगे हैरान

नई दिल्ली. एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात जांच एजेंसी (Investigative Agency ) के जवानों को कई बार अजीबोगरीब स्थित का सामना करना पड़ जाता है, कुछ ऐसा ही एक मामला चेन्नई एयरपोर्ट ( Chennai Air Customs ) पर देखने को मिला. दरअसल कस्टम विभाग ने दो ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया. जो अपने अंडरगारमेंट्स के अंदर गोल्ड को छुपाकर तस्करी की कोशिश कर रहे थे. कस्टम विभाग ने उन दोनों आरोपी को गिरफ्तार करके उसके अंडरगारमेंट्स के अंदर बने पॉकेट ( stitching inside underwear ) को ब्लेड से काटकर, उसमें छुपाकर ले रहे रहे 621 ग्राम गोल्ड पाउडर (gold paste ) को जब्त कर लिया है. दरअसल ये मामला चेन्नई एयरपोर्ट का है ,जहां दुबई से आए यात्री को गोल्ड तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया है. कस्टम अधिकारियों के मुताबिक जब्त गोल्ड की कीमत करीब 31 लाख 87 हजार रुपये है.

सोना (Gold) की तस्करी आमतौर से बिस्किट (Biscuits) के रूप में ही होती रही है, लेकिन समय के साथ कई तरकीबें अपनाई गई हैं. कम क्वांटिटी में तस्करी के लिए कैरियर सोने के बिस्किट निगलने की ट्रिक अपना चुके हैं.

जब्त सोना 24 कैरेट का- दोनों आरोपियों को कस्टम एक्ट के तरह गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है कि अभी तक वह कितनी बार इस तरह दुबंई से भारत में सोना तस्करी करके लाए है. इसके साथ ही पुलिस आरोपियों से उनके साथियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है. जिससे पता किया जा सके कि इस रैकेट में कौन-कौन लोग शामिल है.

सौजन्य से: न्यूज 18

You are Visitor Number:- web site traffic statistics