वाराणसी एयरपोर्ट पर दो हजार के ग्राइंडर से निकला 33 लाख का सोना, अधिकारी भी रह गये दंग

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को शारजाह से आये एक यात्री के पास से साढ़े 33 लाख का सोना बरामद किया गया। यात्री काफी ग्राइंडर में दो जगह सोना छुपाया था। सोना बरामद करने के साथ ही यात्री को जेल भेज दिया गया। एक सप्ताह में यह दूसरी बार सोना पकड़ा गया, मंगलवार को भी एक यात्री के लगेज में रखे मिक्सर से 33 लाख से अधिक का सोना बरामद किया गया था।

जानकारी अनुसार शनिवार को शारजाह से वाराणसी पहुंचे एयर इंडिया एक्सप्रेस ​के विमान से आने वाले यात्रियों की कस्टम टीम द्वारा जांच की जा रही थी। उसी समय बक्सर निवासी जितेंद्र पासवान के लगेज के एक्सरे के दौरान उसमें सोना होने की जानकारी मिली। अधिकारियों ने लगेज खोलवाया और उसमें रखे काफी ग्राइंडर की जांच किये तो फैन के पिछले हिस्से में 466.500 सोना और ग्राइंडर के मोटर के समीप 233.100 ग्राम सोना पाया गया। बरामद सोने की कीमत अधिकारियों द्वारा 33 लाख 58 हजार 80 रूपए बतायी गयी। सोना जब्त करने के बाद यात्री को जेल भेज दिया गया।

एयरपोर्ट पर शनिवार को शारजाह से आये एक यात्री के पास से साढ़े 33 लाख का सोना बरामद किया गया।

पिछले कुछ दिनों से ग्राइंडर और मिक्सर आदि में सोना बरामद किये जाने के मामले सामने आ रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि तस्करों द्वारा सोना तस्करी के लिए यह नया तरीका अपनाया जा रहा है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि इन सामानों को खरीदने के बाद अंदर के पार्ट को निकाल कर उसी के आकार में सोने को बना कर लगा दिया जाता है। एक्सरे से बचने के लिए कार्बन या अन्य चीजों का भी तस्करों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि इन सामानों से सोना बरामद होने के मामलों को देखते हुए एयरपोर्ट पर तैनात कष्टम टीम द्वारा ऐसे सामानों की अब गहनता से जांच की जा रही है।

You are Visitor Number:- web site traffic statistics