लखनऊ, जेएनएन। तस्करी कर बेल्ट के बक्कल में सोना छिपाकर ला रहे एक यात्री को कस्टम टीम ने बुधवार को चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पकड़ लिया। उसके पास से 233 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी कीमत साढ़े  नाै लाख रुपये है।

अधिकारियों की टीम ने दुबई से आई अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट संख्या आईएक्स-194 से उतरने वाले यात्री मुंबई निवासी मो. असलम शब्बीर के पास से करीब साढ़े  नाै लाख रुपये कीमत का सोना बरामद किया। उपायुक्त ने बताया कि उक्त यात्री ने अपनी बेल्ट के बक्कल में रेडियम की पालिस कर सोने को छिपाया था। दल के सदस्यों ने सघन जांच कर उसे बरामद कर लिया।

सीमा शुल्क आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देश पर ये कार्रवाई की गई। टीम में कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा के अलावा उमेश कुमार शुक्ल, लवकेश वर्मा, अयातुल्लाह खान, पिंकी, शिल्पिका गुप्ता, मो. असलम, श्रीनारायण सिंह आदि अधिकारी शामिल थे।

एयरपोर्ट पर तमाम सख्ती के बावजूद विदेश से सोना तस्करी के अजीबोगरीब तरीके ईजाद किए जा रहे हैं। कभी प्रेस में छिपाकर तो कभी घड़ी में तो कभी सोना अपनी पीठ पर ही चिपकाकर लाने का मामला पकड़ा जा चुका है। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने अक्‍टूबर 2019 में दुबई से आई फ्लाइट से एक यात्री को पीठ में सोना च‍िपकाकर लाने पर पकड़ा था। वहीं कुछ द‍िनों पहले ब्रिफकेश की ब‍िड‍िंंग में सोना छ‍िपाकर लाने वाले एक यात्री को पकड़ा था।