सीमा शुल्क अधिकारियों को कथित घटना के बारे में बताए जाने के बाद सीमा शुल्क विभाग की एक आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) ने अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू की थी

Related imageNew delhi : मामला उजागर करने वाले एक व्यक्ति द्वारा सीमा शुल्क अधिकारियों को कथित घटना के बारे में बताए जाने के बाद सीमा शुल्क विभाग की एक आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) ने अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू की थी। अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था ।

एक सूत्र ने बताया कि जांच कमेटी ने सीमा शुल्क आयुक्त मनीष कुमार को एक रिपोर्ट सौंप दी और हाल में शिकायत दिल्ली पुलिस को भेज दी गयी ।

रिपोर्ट के मुताबिक, रिकार्ड पर रखे गए प्रमाण और सामग्री से संकेत मिलता है कि महिला के खिलाफ यौन उत्पीड़न की घटना मई में हुई थी ।

सीमा शुल्क विभाग की शिकायत में कहा गया है कि जांच समिति की शिकायत के आधार पर सीमा शुल्क आयुक्त ने महिला का यौन उत्पीड़न करने के लिए अधीक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के वास्ते मामला दिल्ली पुलिस के पास भेजा है।

मामले के बारे में अधिकारियों ने बताया कि तीन मई को आरोपियों ने उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद से महिला के आने पर बैग में संदिग्ध सामानों की तलाशी के लिए उसे रोक लिया ।

इसके बाद उसे एक कमरे में ले जाया गया जहां सीसीटीवी कैमरा नहीं था। बिना किसी महिला सीमा शुल्क अधिकारी के उसे अकेले वहां करीब डेढ़ घंटे तक रखा गया । source by : hindi.business-standard.com

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics