इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सोने की स्मगलिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इंडिगो और स्पाइसजेट के स्टाफ समेत 7 लोग गिरफ्तार

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (Delhi Indira Gandhi Airport) पर कस्टम अधिकारियों ने इंडिगो और स्पाइसजेट एयरलाइंस के चार स्टाफ के सदस्यों सहित सात लोगों को 72.46 लाख रुपये के सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है. दिल्ली कस्टम अधिकारी ने बताया कि 21 जुलाई को ये कार्ऱवाई की गई थी.

24 घंटे लंबे चले इस ऑपरेशन में सोने की तस्करी की अंगूठी का भंडाफोड़ किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि समगलिंग किए जा रहे इस सोने की कीमत 72 लाख 46 हजार 353 रुपये है.

Delhi: इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सोने की स्मगलिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इंडिगो और स्पाइसजेट के स्टाफ समेत 7 लोग गिरफ्तार

केरल में कन्नूर के नए इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर साल 2019 में सोने की तस्करी में शामिल होने पर कस्टम विभाग के तीन अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. कस्टम विभाग से सूत्रों की माने तो सीमा शुल्क निवारक आयुक्त सुमित कुमार ने अधिकारियों (रोहित कुमार शर्मा, कृष्ण कुमार और सकेंद्र पासवान) को हवाईअड्डे पर 4.5 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के 11 किलो सोने की तस्करी में शामिल होने पर बर्खास्तगी के आदेश जारी किए हैं.

सूत्रों के अनुसार, इन अधिकारियों को निलंबन के तहत रखा गया था और पिछले साल पांच मई को सीमा शुल्क निवारक आयुक्त ने इनके खिलाफ आरोप पत्र जारी किया था. राजस्व खुफिया निदेशालय ने 29 अगस्त को इन अधिकारियों को तस्करी मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

सौजन्य से: टीवी 9 भारतवर्ष

You are Visitor Number:- web site traffic statistics