सेंट्रल एक्साइज ने पकड़ी  5.76 करोड़ की सर्विस टैक्स चोरी

अलवर: सेन्ट्रल एक्साइज भिवाड़ी व एंटीइवेजिन अलवर की टीम ने सर्विस टैक्स चोरी के मामले में भिवाड़ी में एक रियल स्टेट कम्पनी के निदेशक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। न्यायालय ने निदेशक को 16 सितम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
सेन्ट्रल एक्साइज अलवर के अपर आयुक्त सुरेन्द्र प्रसाद मिश्रा ने बताया कि एमबीएल लिमिटेड भिवाड़ी के कई हाउसिंग प्रोजेक्ट संचालित हैं।
कम्पनी ने ग्राहकों से करीब 5.76 करोड़ रुपए सर्विस टैक्स के वसूल लिए, लेकिन विभाग में जमा नहीं कराए। जब सेन्ट्रल एक्साइज टीम के हाथ मामला लगा तो कम्पनी ने कुछ टैक्स जमा कराया।service tax
अभी भी करीब 4 करोड़ 8 लाख 56 हजार रुपए सर्विस टैक्स बकाया चल रहा था। बार-बार नोटिस देने के बावजूद भी कम्पनी की ओर से सर्विस टैक्स जमा नहीं कराने पर निदेशक राकेश गुप्ता को गिरफ्तार कर जयपुर न्यायालय में पेश किया गया। वहां से निदेशक को 16 सितम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
जुलाई में पकड़ी टैक्स चोरी
सेन्ट्रल एक्साइज की टीम ने एमबीएल लिमिटेड भिवाड़ी के कार्यालयों पर पूर्व में जांच के दौरान सर्विस टैक्स की बड़ी चोरी पकड़ी, जिसमें करीब 5.76 करोड़ रुपए सर्विस टैक्स जमा नहीं कराना पाया गया।
टैक्स चोरी पकड़ में आने के बाद कम्पनी ने 1.68 करोड़ रुपए तो जमा कराए, लेकिन इसके बाद विभागीय नोटिसों का जवाब तक नहीं दिया। कम्पनी के भिवाड़ी, गुडग़ांव व दिल्ली में हाउसिंग प्रोजेक्ट संचालित हैं।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics