सर्विस टैक्स विभाग ने मथुरा में की छापेमारी

मथुरा : देश की जीडीपी में सबसे बड़ा योगदान देने वाला सर्विस टैक्स विभाग लगातार टैक्स में होने वाली चोरी को लेकर छापेमारी कर रहा है और इसी क्रम में सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने मथुरा के रियल एस्टेट कारोबारियों पर छापेमारी की। यहाँ फर्मों का रजिस्ट्रेशन न होने के चलते लंबी पूछताछ के साथ ही पड़ताल की गई और अफसरों की छापेमारी के साथ-साथ जांच-पड़ताल देर रात तक जारी रही। सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट की इस छापेमारी में रियल एस्टेट करोबरियों मे हड़कम्प मच गया।Service-tax-l-thinkstock

केंद्रीय उत्पादन एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) की टीम ने शहर के प्रतिष्ठित रिएल एस्टेट कारोबारी देवीदास गर्ग की फार्मों पर देर रत तक छापेमारी की। डैंपियर नगर स्थित फार्मों पर को लेकर शिकायत थी कि यहाँ कुछ फार्मों का विभाग में रजिस्ट्रेशन ही नहीं था।

इनके यहां रिएल एस्टेट कारोबार कर रही फर्मों द्वारा सेवा कर की चोरी की शिकायत थी। टीम ने कई घंटों लंबी पूछताछ की। बताया गया कि यहां कुछ फर्मों का विभाग में रजिस्ट्रेशन ही नहीं था जिसका अफसर देर रात तक कर का आकलन करते रहे।

इसके बाद टीम ने ऊषा किरन प्लाजा स्थित माहेश्वरी एसोसिएट पर भी पड़ताल की। यह फर्म प्लॉट, फ्लैटों की बिक्री करती है। इनके यहां भी सेवा कर संबंधी शिकायतें मिल रहीं थीं। अफसरों ने बिक्री के प्रपत्रों की जांच की है। सर्विस टैक्स विभाग की इस कार्रवाई से शहर में हड़कंप मचा रहा और कारोबारी फोन पर टीम की लोकेशन लेते रहे।
स्रोत : इंडिया संवाद

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics