मुंबई एयरपोर्ट पर वॉशिंग मशीन में छुपा कर लाया जा रहा था 19 किलो सोना जब्त

मुंबई : मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री को 19 किलो सोने के साथ धरदबोचा। खाड़ी देश से आए इस यात्री ने सोना एक वॉशिंग मशीन में छिपाया था। लेकिन वो कस्टम अधिकारियों की नजर से नहीं बच पाया।
मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को देर रात एक भारतीय यात्री मौहम्मद असलम शेख जेट एयरवेज की फ्लाइट से मुंबई पहुंचा। वह रियाद से मुंबई आया था। उसका भारतीय पासपोर्ट संख्या- एम9439514 है। जब उस यात्री का सामान जांच के लिए आया तो कस्टम अधिकारियों को उसके सामान में एक वॉशिंग मशीन देखकर थोड़ी हैरत हुई।
अधिकरियों ने सारे सामान के साथ-साथ उस वॉशिंग मशीन की जांच की तो उन्हें शक हुआ। जब मशीन को खोलकर उसकी तलाशी ली गई तो अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गई। मशीन के अंदर कई स्थानों पर सोने के बिस्किट छिपाए गए थे।
अधिकारियों ने मशीन के सारे भाग खोलकर सोने के सभी 19 बिस्किट बाहर निकाल लिए। बरामद किए गए हर सोने के बिस्किट का वजन 2204 ग्राम था।
इस सारे सोने की कीमत करीब 60,15,862 रुपये आंकी गई है। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर सोना मशीन की मोटर में छिपाया गया था। अधिकारियों ने सारा सोना जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी यात्री से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics