तिहाड़ जेल से हुई कस्टम अधिकारियों की शिकायत

पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हुई है वारदात

customनई दिल्ली : दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल से कस्टम विभाग के अधिकारियों की एक बड़ी शिकायत आई हैं शिकायतकर्ता का आरोप है कि कस्टम अधिकारी उसे जमानत मिलने के बाद भी कोर्ट के बाहर से जबरन उठाकर ले गए और उसके साथ जमकर मारपीट की। पिटाई के बाद उससे रिश्वत मांगी गई और न देने पर उसके ऊपर फर्जी मामला बनाया गया और उसे तिहाड़ जेल भेज दिया।
पटियाला हाउस कोर्ट के जज के नाम भेजी गई शिकायत में उत्तम नगर स्थित मोहन गार्डन के रहने वाले सुनील कुमार ने आरोप लगाया है कि 10 अक्टूबर 2015 को वह अपने भाई के साथ पटियाला हाउस कोर्ट आया था। जहां कस्टम विभाग के साथ उसका मामला चल रहा था। माननीय अदालत ने उसे 10-10 हजार के मुचलके पर जमानत प्रदान कर दी थी। वह अदालत के ऐहलमद के कमरे में बॉन्ड भरने के लिए गया था। पीडि़त का आरोप है कि जैसे ही वह ऐहलमद के कमरे से बाहर निकला तभी वहां मौजूद आईजीआई एयरपोर्ट के करीब आधा दर्जन कस्टम अधिकारियों ने उसे दबोच लिया। कस्टम विभाग के लोग उसे दबोच कर कोर्ट के गेट से बाहर ले गए और एक प्राइवेट टैक्सी में डालकर किसी अज्ञात स्थान पर ले गए, जहां उसके साथ जमकर मारपीट की गई। उसकी आंखों में लाल मिर्ची पाउडर व नमक तक डाला गया। कस्टम अधिकारियों ने यहीं पर कुछ सादे कागजों पर जबरन उससे साइन कराए और उसके साथ जमकर मारपीट की। अधिकारियों ने उसकी मां भगवती देवी को भी बहाने से अपने कार्यालय में बुला लिया और उनके साथ भी बदतमीजी की गई। सुनील का आरोप है कि कस्टम अधिकारियों ने उसे छोड़ने की एवज में मोटी रकम की मांग की थी, जिसके न देने पर उस पर फर्जी मामला बना दिया गया। कस्टम अधिकारियों ने बाद में उसे तिहाड़ जेल भेज दिया।
तिहाड़ जेल में उसका इलाज चल रहा है। पीडि़त का कहना है कि उसके साथ हुई वारदात पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गई है। जिसकी जांच के बाद कस्टम अधिकारियों की पोल खुल जाएगी।
सौजन्य से : पंजाब केसरी

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics