डीआरआई ने पटना जंक्शन से 70 लाख की विदेशी सिगरेट बरामद की

पटना : पटना जंक्शन से नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस से भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट बरामद किया गया है। गाड़ी के पार्सल वैन में यह सिगरेट लोड किए गए थे। छापेमारी के दौरान ई8 कार्टून में डी7 बंडल सिगरेट बरामद हुए। इस विदेशी सिगरेट की कीमत 70 लाख रूपए के आसपास बताई जा रही है।
मालूम हो कि डायरेक्टेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) को इसकी जानकारी मिली कि नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस से भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट दिल्ली ले जाया जा रहा है। इसके बाद डीआरआई की टीम ने नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस में छापा मार इसे बरामद किया।
इस विदेशी सिगरेट के सप्लाई के पीछे किसी बड़े गिरोह के होने की आशंका जताई जा रही है। यह भी संभावना जताई जा रही है कि यह गिरोह म्यांमार, भूटान और नेपाल आदि देशों में फैले हैं।
बताया गया कि सिगरेट पहले म्यांमार से असम के रंगिया स्टेशन पर लाया गया। रंगिया स्टेशन पर ही इसे ट्रेन में लोड भी किया गया है। इसे दिल्ली ले जाना था।
अधिकारी ने बताया कि सिगरेट के पार्सल पर न तो सेंडर का नाम है और न ही रिसीवर का। डीआरआई की टीम पूरी पड़ताल के लिए रंगिया के साथ साथ दिल्ली भी जाएगी। साथ ही सेंडर और रिसीवर का पता लगाएगी। बताया गया कि इस सिगरेट पर न तो कीमत अंकित है और न ही वैधानिक चेतावनी।
सौजन्य से : Inext Live

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics