डीआरआई का शहर के तीन सॉल्वेंट प्लांट संचालकों के यहां छापा

मुरैना। डीआरआई यानी डायरेक्टरेट ऑफ रिवेन्यु इंटेलीजेंस ने शहर के तीन सॉल्वेंट प्लांट संचालकों के यहां कार्रवाई की। कार्रवाई देर शाम तक चलती रही। टीम में कौन शामिल है और तीनों जगहों पर उन्होंने क्या कार्रवाई कीए इस बात की जानकारी अधिकारियों ने नहीं दी। हालांकि यह जरूर बताया कि डीआरआई कस्टम एक्ट का वायलेंस करने को लेकर की है।

डीआरआई की टीम ने शहर में सुरेश जिंदल की बीआर आयलए सुभाष बाड़े वाले के बाड़ी उद्योग व नारायण हरि की गुप्ता सॉल्वेंट पर कार्रवाई शुरू की। तीनों ही कारोबारियों के रिफायनरी व सॉल्वेंट प्लांट हैं। तीनों ही विदेशों से पाम ऑयलए सोयाक्रूड सहित अन्य तेल अपनी रिफायनरी व सॉल्वेंट प्लांट में मंगाते हैं। जहां पर तेल को रिफायन कर बाजार में भेजा जाता है। बताया जाता है कि विदेशों से आने वाले तेल को लाने के दौरान कस्टम ड्यूटी आदि का भुगतान किया जाता है। वहीं भुगतान करने के दौरान कस्टम एक्ट का वायलेंस होना डीआरआई ने पकड़ा है। इसलिए टीम जांच करने के लिए मुरैना आई।

पहले कोई समझा जीएसटी की टीम तो किसी ने समझा आयकर की

जब टीम ने जीवाजीगंज में बीआर ऑयल की गद्दी व सुभाष बाड़ी वाले के यहां कार्रवाई शुरू की तो आसपास के कारोबारियों ने समझा कि शायद जीएसटी की टीम ने कार्रवाई शुरू की है। बाद में लोगों को पता चला कि आयकर की टीम ने कार्रवाई की है। उसके बाद पता चला कि डीआरआई ने कार्रवाई की है। डीआरआई की टीम ने पहली बार मुरैना में कार्रवाई की है।

 

सौजन्य से: नई दुनिया

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics