जीएसटी काउंसिल की शनिवार को महत्वपूर्ण मीटिंग होने जा रही है। आम आदमी पार्टी ट्रेड विंग ने भी इस मीटिंग को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखते हुए कुछ सुझाव दिए हैं

Image result for central gstनई दिल्ली : जीएसटी काउंसिल की शनिवार को महत्वपूर्ण मीटिंग होने जा रही है। आम आदमी पार्टी ट्रेड विंग ने भी इस मीटिंग को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखते हुए कुछ सुझाव दिए हैं। विंग ने अपील की है कि आगामी बैठक में छोटे-बड़े व्यापारियों को राहत के लिए इन सुझावों को लागू किया जाए। आप ट्रेड विंग के संयोजक और नई दिल्ली लोकसभा के प्रभारी बृजेश गोयल का कहना है कि शुक्रवार को वह दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात करके उन्हें भी इस पत्र की कॉपी देंगे और यह अपील करेंगे कि वह दिल्ली के व्यापारियों की तरफ से ये बिंदु जीएसटी काउंसिल की बैठक में उठाएं।

गोयल ने बताया कि व्यापारियों की ओर से पांच अहम मसलों पर सुझाव दिए गए हैं। मोटर पार्ट्स, टू-वीलर पार्ट्स, सीमेंट, कंप्यूटर मॉनिटर, पेंट, टीवी, एसी आदि वस्तुओं को 28 प्रतिशत के टैक्स स्लैब से हटा कर 18 या उससे कम के टैक्स स्लैब में शामिल किया जाए। रिवाइज्ड रिटर्न सिस्टम 4 महीने पहले संसद में पास किया जा चुका है। लेकिन अभी तक लागू नहीं किया गया है। इसकी वजह से व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल केवल अमेंडमेंट रिटर्न सिस्टम ही चल रहा है। वर्ष 2017-18 में जीएसटी की जितनी भी मासिक रिटर्न भरी गई हैं, उन सभी में सुधार करने के लिए एनुअल रिटर्न में मौका दिया जाना चाहिए।

sorce NBT

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics