ओडिशा-छत्तीसगढ़ की सीमा से 20 कुंतल गांजा लाए थे पूर्वांचल में बेचने, दो गिरफ्तार

डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) की वाराणसी इकाई ने टेंगरा मोड़ के समीप एक ट्रक से 20 कुंतल गांजा बरामद किया। बरामद गांजा ओडिशा-छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित जंगलों से पूर्वांचल में खपाने के लिए लाया गया था।

बरामद गांजा और आरोपित

डीआरआई के सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर आनंद राय ने बताया कि सूचना मिली थी कि ओडिशा से ट्रक में भारी मात्रा में गांजे की खेप वाराणसी आने वाली है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई की वाराणसी इकाई की टीम ने टेंगरा मोड़ और डाफी टोल प्लाजा के बीच घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ा। ट्रक से 20 कुंतल गांजा बरामद हुआ, जिसकी कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये है।

गांजा के साथ मिर्जापुर के बरैनी कछवा निवासी मटरू शंकर बिंद और ओडिशा के कोरापुट निवासी मोहम्मद खुर्शीद को गिरफ्तार किया गया। दोनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

पूछताछ में सामने आया कि दोनों पिछले कई महीनों से गांजा की तस्करी में संलिप्त है। साथ ही इनके तार उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के बड़े ड्रग तस्करों से जुड़े हैं। इससे पहले अक्तूबर 2019 में लगभग 12 कुंतल गांजा डीआरआई की वाराणसी इकाई ने बरामद किया था।

 

सौजन्य से:अमर उजाला

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics