इंफाल में 65 लाख रुपये की ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को डीआरआई की टीम ने गिरफ्तार किया

, 16 अक्टूबर (उदयपुर किरण). पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर की राजधानी इंफाल में 65 लाख रुपये की ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को केंद्रीय खुफिया राजस्व ब्यूरो (डीआरआई) की टीम ने गिरफ्तार किया है.

मंगलवार को यह जानकारी डीआरआई के पूर्वी क्षेत्रीय एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि इंफाल में (एमएन 01 एके 3492) नंबर की एक कार में गत 13 अक्टूबर को ही ब्राउन शुगर की तस्करी की सूचना मिली थी. वह गाड़ी मणिपुर के ही मोरे शहर से मादक पदार्थ को लेकर इंफाल की ओर बढ़ रही थी. तभी डीआरआई की टीम ने इंफाल से थोड़ी दूरी पर स्थित खुदेनगठाबी में इस गाड़ी को रोकने की रणनीति बनाई लेकिन ट्रैफिक जाम की वजह से टीम रास्ते में ही फंस गई थी.

इसके बाद असम राइफल्स से संपर्क किया गया एवं डीआरआई से सूचना मिलने के तुरंत बाद जवानों ने गाड़ी को उक्त जगह पर घेरकर तलाशी लेनी शुरू कर दी. तब तक डीआरआई की टीम भी पहुंच गई. कार की तलाशी लेने पर 50 पॉलिथीन पैकेट्स में भरकर रखी 650 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई. जिसकी कीमत 65 लाख रुपये बाताई जा रही है. साथ ही, कार चालक समेत दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.
तस्करों की पहचान मणिपुर के चुराचंदपुर निवासी एम जॉनी कॉम के रूप में हुई. जबकि जांग मोरे का निवासी जांग को मांग हाउकीप के रूप में हुई है. दोनों को कोर्ट में पेश कर एक सप्ताह के लिए हिरासत में लिया गया है. टीम पूछताछ करके पूरे नेटवर्क के बारे में पता लगाने की कोशिक करेगी.

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics