आईजीआई एयरपोर्ट पर तंजानिया का नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली : आईजीआई एयरपोर्ट पर मादक पदार्थ की तस्करी में सीआइएसएफ ने तंजानिया के नागरिक को गिरफ्तार किया है।
आरोपी तंजानिया जाने की जुगत में था। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने मादक पदार्थ से भरा बैग एयरपोर्ट के बाहर ही छोड़ दिया था। जब सुरक्षाकर्मियों की नजर बैग पर पड़ी तो सीसीटीवी से आरोपी की पहचान कर उसे दबोचा। आरोपी की पहचान कितुम्बा आर अहमद के रूप में हुई है। उसके पास से 10 किलो मादक पदार्थ बरामद हुआ है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई है। तस्कर व मादक पदार्थ को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के हवाले कर दिया गया है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि घटना रविवार देर रात की है। कितुम्बा टर्मिनल-3 पर पहुंचा था। उसका कतर एयरवेज की फ्लाइट संख्या क्यूआर-579 का वाया दोहा दार अस सलाम का टिकट बना हुआ था।
संदिग्ध गतिविधि देख जवानों ने प्रवेश गेट संख्या-4 पर उसकी तलाशी ली। उसके सामान की जांच एक्सरे-बैगेज मशीन पर की गई, जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। लिहाजा उसे छोड़ दिया गया।
इसी बीच एक जवान ने गेट संख्या 3 व 4 के बीच एक ट्राली पर लावारिस पिट्ठू बैग पड़ा देखा। उसने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी और बैग की जांच कराई। बैग में संदिग्ध पदार्थ के दो पैकेट होने का पता चला। जवानों का शक पुख्ता हो गया कि छोड़ा गया बैग कितुम्बा का है।
इटेलीजेंस के जवानों ने सीसीटीवी के माध्यम से उसकी तलाश शुरू की। उस वक्त वह इमीग्रेशन की लाइन में लगा था। इसके बाद आरोपी को दबोच लिया गया। बाद में कितुम्बा से बैग खुलवाया गया तो उससे मादक पदार्थ बरामद हुआ। वह बिजनेस वीजा पर भारत आया था। पहचाने जाने से बचने के लिए उसने एयरपोर्ट के अंदर स्वेटर पहन लिया था।

सौजन्य से : दैनिक जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics