आइजीआइ एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में दो गिरफ्तार

Image result for सोने की तस्करी मेंनई दिल्ली। आइजीआइ एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में तस्कर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तस्कर दुबई से एक विदेशी एयरलाइंस से दिल्ली आया था। उसके पास से करीब दो किलोग्राम भार की सोने की टिकिया व पदक आदि बरामद हुए हैं। इसकी कीमत 55.63 लाख रुपये आंकी गई है। एयरपोर्ट कस्टम ने कस्टम एक्ट 1962 के तहत सोना जब्त कर तस्कर सहित एयर इंडिया के ग्राउंड हैडलिंग स्टाफ को गिरफ्तार कर लिया है।
उनसे तस्करी के संबंध में पूछताछ की जा रही है। एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर संजय मंगल ने बताया कि सोने की तस्करी रोकने के लिए एयरपोर्ट पर अधिकारियों को सतर्क किया गया है। खासकर दुबई इत्यादि संवेदनशील रूट से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि को दुबई से अमीरात एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या इके-512 दिल्ली आई थी।
इससे उतरा एक संदिग्ध यात्री कस्टम अधिकारियों से नजर बचाकर एयरपोर्ट से निकलने की जुगत में लगा हुआ था लिहाजा जैसे ही उसने ग्रीन चैनल पार किया उसे दबोच लिया गया। तलाशी लेने पर उसके पास से सोने की 13 टिकिया, 4 टुकड़े और 19 पदक बरामद हुए। इनका कुल वजन 1901.2 किलो है।

Leave a Reply

You are Visitor Number:-