Jaipur के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बड़ी मात्रा में पकड़ा गया सोना, इस खास तरकीब से छुपाकर लाया जा रहा था गोल्ड

Jaipur Airport Gold Smuggling: सोने की मांग बढ़ने से कीमत भी बढ़ रही है. ऐसे में सोने की तस्करी करने वाले तस्कर सक्रिय हो गए हैं. जयपुर के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोना तस्करी अब सामान्य सी बात हो गई है. सोने के तस्कर अब इसकी तस्करी के लिए नए-नए जुगाड़ लगा रहे हैं. बुधवार को देर शाम (राजस्व खुफिया निदेशालय) डीआरआई टीम ने शारजाह से आए यात्री के छूटे लगेज से 5 किलो सोना (कीमत (2.6 करोड़) बरामद किया है.

jaipur international airport dri team seizes five kg gold smuggled by unidentified person ANN

25 अप्रैल को एक यात्री शारजाह से जयपुर पहुंचा. उसने अपना लगेज शारजाह में हो छोड़ दिया था. इसके बाद जब एयरलाइन द्वारा 26 अप्रैल को यात्रियों के छूटे लगेज भेजे गए तो डीआरआई ने पूर्व में मिली खुफिया तंत्र की सूचना पर लगेज की जांच की. इसमें एक प्रेस के अंदर तीन किलो और दो हैमर (हथौड़ा ) से 1 किलो सोना बरामद हुआ. डीआरआई ने उसे सीज कर लिया है. फिलहाल, यात्री का पता नहीं चल पाया है. डीआरआई का कहना है कि यात्री को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पिछले दिनों भी बरामद हुआ था सोना

डीआरआई के अधिकारियों ने करीब एक सप्ताह पहले भी जयपुर एयरपोर्ट पर तीन अलग-अलग यात्रियों से 1 किलो सोना बरामद किया था. जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए है. वहीं रेलवे स्टेशन से भी करीब सवा करोड़ रुपए का सोना बरामद किया गया था. अब बुधवार को एयरपोर्ट से 5 किलो सोना बरामद किया गया है. इसके अलावा पिछले महीने करीब 38 लाख की विदेशी मुद्रा और 13 करोड़ के ड्रग्स भी बरामद की जा चुकी है.

जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर (राजस्व खुफिया निदेशालय) डीआरआई की टीम अब करोड़ों का सोना पकड़े जाने के बाद लगातार इसकी जांच कर रही है. साथ ही संदिग्धों से पूछताछ करके जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर सोना कहां पर पहुंचना था. सोना तस्करी में कौन-कौन लोग शामिल हैं. साथ ही इतना सोना कहां से लाया जा रहा है. पूछताछ के बाद बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की आशंका जताई जा रही है.

सौजन्य से एबीपी न्यूज

You are Visitor Number:- web site traffic statistics