2 किलोग्राम विदेशी सोना के साथ दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी प्रीवेंटिव कस्टम यूनिट फूलबाड़ी ने गुप्त सूचना के आधार पर 2 किलोग्राम विदेशी सोने के बिस्कुट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों का नाम अजय सेन और भगवती प्रसाद वैष्णव है। इसमें से अजय सेन मध्य प्रदेश निवासी तथा भगवती प्रसाद वैष्णव राजस्थान निवासी है। दोनों के पास से कस्टम ने 12 पीस सोने का बिस्कुट बरामद किया है। जिसका वजन 183.6 ग्राम है। इसकी कीमत एक करोड़ 56 हजार आठ सौ 852 रुपया आकी गई है।

शुक्रवार को दोनों सोना तस्करों को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया। जहा दोनों को जमानत याचिका खारित कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले की अगली सुनवाई 24 दिसंबर को होगी। घटना के संबंध में कस्टम के अधिवक्ता रतन कुमार बनिक में बताया कि कस्टम को सूचना मिली थी कि डिब्रूगढ़ दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से 269 भारी मात्रा में सोना लेकर आ रहे हैं। सूचना के आधार पर कस्टम की टीम ट्रेन के बोगी में छापामारी कर दो युवकों को पकड़ा। इन दोनों ने कस्टम के सामने स्वीकार किया कि कोरोना महामारी के पहले दोनों म्यांमार के रास्ते कई बार सोना की तस्करी कर चुके हैं। म्यांमार से दोनों सोने के बिस्कुट को अपने गुदा मार्ग में छुपा कर सीमा पार कर रहे थे।

वहा से गुवाहाटी पहुंच कर बिस्कुट लेकर ट्रेन के रास्ते दिल्ली जाने वाले थे। कस्टम विभाग इस मामले की जाच करते हुए इससे जुड़े और लोगों की तलाश में जुट गई है।

सौजन्य से: दैनिक जागरण

You are Visitor Number:- web site traffic statistics