1.65 करोड़ रुपये का सोना बरामद, सोने के बिस्किट पट्‌टे में बांधकर पेंट में छिपाए था तस्कर

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने रेलगाड़ी से विदेशी सोने की तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने उस तस्कर के पास से 3.33 किलोग्राम सोना बरामद किया है। डीआरआई ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि एक दल ने रायपुर रेलवे स्टेशन में सोने के तस्कर को गिरफ्तार किया और उसके पास से 3.33 किलोग्राम सोना बरामद किया, जिसकी कीमत 1.65 करोड़ रुपये है।

कमर में एक बेल्ट में सोने को छिपाकर रखा था
डीआरआई के अधिकारियों को रेल के माध्यम से सोने की तस्करी की जानकारी मिली थी। इस जानकारी पर डीआरआई अधिकारियों ने रेलवे सुरक्षा बल के जवानों के सहयोग से रेलगाड़ी में छापा मारा और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति की तलाशी ली गई तब उससे 3.33 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। उसने अपने पेंट के भीतर कमर में एक कपड़े के पट्टे में सोने को छिपाकर रखा था।

rs 165 crore gold recovered

सोने को कोलकाता से नागपुर लेकर जा रहा था तस्कर
तस्कर ने बताया कि वह सोने को कोलकाता से नागपुर लेकर जा रहा था। तस्कर ने कुछ नाम भी बताए हैं, जिसके आधार पर DRI की टीम रायपुर, महाराष्ट्र और बंगाल के कुछ ठिकानों पर दबिश दे सकती है। फिलहाल डीआरआई की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। टीम ये पता लगाने की कोशिश में है कि सोना नागपुर में किसके पास जाना था और कोलकाता से किसके पास से लाया गया।

You are Visitor Number:- web site traffic statistics