डीआरआई ने पकडे बांग्लादेश से आये नकली नोट

हैदराबाद: डीआरआई ने आज कहा कि उसने आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर एक यात्री से बांग्लादेश से तस्करी के जरिए लाई गई 7.98 लाख रूपए मूल्य की नकली भारतीय मुद्रा जब्त की है ।IndiaTvf8a2a9_Untitled-1
डीआरआई हैदराबाद जोनल यूनिट के अतिरिक्त महानिदेशक एम के सिंह का हवाला देते हुए डीआरआई ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि विशेष खुफिया जानकारी मिलने पर इसकी विशाखापत्तनम क्षेत्रीय इकाई के अधिकारियों ने 23 जून को गुवाहाटी-बेंगलूर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एक यात्री से विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर 7.98 लाख रपए मूल्य की नकली भारतीय मुद्रा को जब्त किया है ।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि यात्री से पूछताछ करने पर पता चला कि वह इस नकली भारतीय मुद्रा को बांग्लादेश से तस्करी कर बेंगलूर में किसी व्यक्ति को देने के लिए ले जा रहा था ।
नकली नोटों को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जब्त किया गया है । ये नकली नोट 1000 रूपए और 500 रूपए के थे । यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। विज्ञप्ति में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए यात्री को आर्थिक अपराध के एक विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

You are Visitor Number:- web site traffic statistics