कोलकाता पुलिस ने सोने के 12 बिस्कुट के साथ 1 तस्कर को किया गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने पार्क स्ट्रीट (Park Street) इलाके से सोने के बिस्कुट (Gold Biscuit) के साथ 1 तस्कर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने हाफिजुल शेख नाम के तस्कर से 12 सोने के बिस्कुट जब्त की है. सूत्रों का कहना है कि कोलकाता पुलिस की एसटीएफ (STF) ने हाफिजुल को आज सुबह गिरफ्तार किया है. उससे जब्त किए गए सोने के बिस्कुट का बाजार मूल्य 68 लाख रुपये है. कथित तौर पर एक बैग में बिस्कुट की तस्करी की जा रही थी.

पुलिस को खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाफिजुल किसी ऑफिस पैसेंजर की तरह लग रहा था. उनके पास एक बैग था. पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे पार्क स्ट्रीट से हिरासत में ले लिया. इसके बाद उससे पूछताछ की गई. पुलिस की पूछताछ से हाफ़िज़ुल थोड़ा घबरा गया. बैग से सोने के बिस्कुट बरामद किए गए.

संयोग से बीएसएफ को कुछ दिन पहले ही भारत-बांग्लादेश सीमा पर सफलता मिली थी. गोपाल सरकार नाम के सोने के बिस्किट तस्कर को बॉर्डर पर गिरफ्तार किया गया था. सोने के 11 बिस्कुट साइकिल से ले जा रहा था. सोने के बिस्कुट का वजन 1 किलो 600 ग्राम था. उस दिन बीएसएफ बटालियन नंबर 153 के जवान बशीरहाट में भारत-बांग्लादेश घोजाडांगा सीमा पर उत्तरपारा में तलाशी अभियान चला रहे थे. 48 वर्षीय गोपाल सरकार उस समय अपनी साइकिल के हैंडल पर एक बैग लटकाए हुए थे. जवानों ने उनका रास्ता रोका और पूछताछ में संदेह हुई थी. उसके बैग से सोने के बिस्कुट बरामद किए गए थे. गोपाल के पास से 11 सोने के बिस्कुट, एक साइकिल और भारतीय 1,400 रुपये बरामद किए गए थे. पूछताछ के मुताबिक गोपाल का घर पास के गांव पनीतर में है. सीमा सुरक्षा बल के जवान इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं उसके और अंतरराष्ट्रीय सोने की तस्करी के बीच कोई संबंध तो नहीं है.

बीएसएफ ने सीमा पर तस्कर को किया था गिरफ्तार

बटालियन नंबर 153 के कमांडिंग ऑफिसर जहर सिंह ने कहा, ‘ये बांग्लादेश के रास्ते दूसरे देशों से देश में दाखिल हुए हैं. इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं स्थानीय दलालों के बीच कोई संबंध तो नहीं है.” बरामद सोने के बिस्कुट, साइकिल और नकदी को घोजाडांगा सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया गया है. साथ ही आरोपी सोना तस्कर को बशीरहाट पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इतने सारे सोने के बिस्कुट कहां से आए, इसकी जांच बीएसएफ कर रही है. इस बीच कोलकाता में ही सोने के बिस्कुट तस्कर को फिर से गिरफ्तार किया गया है. जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह व्यक्ति किसमें शामिल है.

सौजन्य से: टीवी 9 भारतवर्ष

You are Visitor Number:- web site traffic statistics