एयरपोर्ट पर सोने के गहने व आइ पैड के साथ तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोने के गहने व एप्पल आइ पैड इत्यादि की तस्करी में एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है और वह पहले भी तस्करी कर चुका है। तस्कर जेद्दाह से दिल्ली आया था। उसके पास से 1133 ग्राम भार के सोने के गहने व इलेक्ट्रानिक चीजें बरामद की गई हैं। इसकी कीमत 47 लाख 20 हजार रुपये है। 

जेद्दाह से आया था तस्कर

एयरपोर्ट पर सोने के गहने व आइ पैड के साथ तस्कर गिरफ्तार।

आइजीआइ एयरपोर्ट के वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने बताया कि घटना आठ जनवरी की है। जेद्दाह से स्पाइस जेट की उड़ान एयरपोर्ट पर आइ थी। इससे उतरा एक संदिग्ध शख्स एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में लगा था। कस्टम अधिकारी उस पर नजर रख रहे थे।

पहले भी कर चुका है तस्करी  

लिहाजा जैसे ही उसने ग्रीन चैनल पार किया उसके सामान की तलाशी ली गई। तलाशी में तस्कर के पास से 68 सोने की चेन, छह सोने के सिक्के, चार ब्रेसलेट, दो कड़ा, एक जोड़ा कान की बाली और सोने की एक अंगूठी के अलावा एक एप्पल का आइ पैड और एक घड़ी बरामद हुई।

तस्कर ने बरामद चीजें अपने बैंड बैग में छुपा रखी थी। कस्टम अधिकारी ना पकड़ सके लिए लिए उसने उन चीजों पर सफेद और काले रंग की टेप लपेट रखी थी। इसके बाद कस्टम ने सामान जब्त कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह इससे पहले भी 10 लाख कीमत के गहने विदेश से भारत ला चुका है। कस्टम अधिकारी यह छानबीन कर रहे हैं कि इतनी मात्रा में वह गहने किससे लेकर आया था और उसे कहां खपाया जाना था। 

 सौजन्य से: दैनिक जागरण

You are Visitor Number:- web site traffic statistics