एयरपोर्ट पर विदेश से अाए चार भारतीय तस्कर गिरफ्तार, सोने के बिस्‍कुट और इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद

ई दिल्ली, संतोष शर्मा। अाइजीअाइ एयरपोर्ट पर कस्टम ने अलग-अलग दो मामले में विदेश से अाए चार भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 88 लाख के सोने के बिस्कुट अौर 27 लाख का इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया गया है। अधिकारी तस्करों को गिरफ्तार कर तस्करी के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं।

एयरपोर्ट पर विदेश से अाए चार भारतीय तस्कर गिरफ्तार, सोने के बिस्‍कुट और इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद

अाइजीअाइ एयरपोर्ट के वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने बताया कि पहली घटना 29 अगस्त की है। एयर इंडिया की पेरिस से अाइ उड़ान से उतरे तीन संदिग्ध यात्री एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में लगे थे। तभी शक होने पर उनकी अौर उनके सामान की तलाशी ली गई। तलाशी में उनके पास से भारी संख्या में मोबाइल फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद हुए। सामान के संबंध में कोई वैध दस्तावेज यात्रियों के पास नहीं था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद सामान की कीमत 27 लाख रुपये है। कस्टम अधिकारी सामान जब्त कर मामले की जांच कर रहे हैं।

अन्य घटना 31 अगस्त की है। दुबई से फ्लाइ दुबई की उड़ान एयरपोर्ट पर अाइ थी। इससे उतरा एक संदिग्ध यात्री एयरपोर्ट से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा था। तभी तलाशी लेने पर उसके पास से सोने के छह बिस्कुट मिले। 1850 ग्राम भार के सोने की कीमत करीब 88.52 लाख रुपये है। सोना बरामदगी के बाद तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। यह जांच की जा रही है कि वह कहां से सोने लेकर अाया था अौर उसे कहा खपाया जाना था।

You are Visitor Number:- web site traffic statistics