एयरपोर्ट पर कस्टम सुपरिटेंडेंट कारतूसों के साथ पकड़ा गया

मुंबई : इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर 4 जनवरी एक शख्स बंदूक और कुछ कारतूसों के साथ पकड़ा गया। सूत्रों के मुताबिक यह शख्स सूरत शहर का एक कस्टम अधिकारी है। हालांकि उसके पास बंदूक का लाइसेंस नहीं था। इस शख्स को सहार पुलिस को सौंप दिया गया और उसके खिलाफ आर्म्स ऐक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
 मुंबई एयरपोर्ट के टर्मिनल टू स्थित चेक इन एरिया के पश्चिमी छोर पर स्थित शौचालय के करीब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का एक जवान गश्त पर था। उसी समय इस जवान ने एक शख्स को अपनी कमर में कुछ छिपाते हुए देखा। जांचने पर एक बंदूक बरामद हुई। इस शख्स की गतिविधि संदिग्ध लगने पर सीआईएसएफ जवान ने इससे पूछताछ की। पूछताछ में इस शख्स ने अपना नाम रविंद्र बी देसाई बताया। देसाई ने कस्टम विभाग सूरत शहर में बतौर सुपरिटेंडेंट कार्यरत होने की बात भी कही।
यह शख्स मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा जारी वैधता पत्र के बूते एयरपोर्ट परिसर में घुसा था। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, देसाई जेट एयरवेज द्वारा दुबई जा रहे अपने एक दोस्त को एयरपोर्ट छोड़ने आया था।
सर्विस गन नहीं थी, न ही था लाइसेंस
इस शख्स के पास बंदूक समेत एक राउंड कारतूस भी थे। एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसी ने आनन-फानन में उसके पास मौजूद हथियार को अपने कब्जे में लिया। रविंद्र देसाई ने सुरक्षा एजेंसी को अपने पास मौजूद हथियार निजी होने की जानकारी दी। देसाई के मुताबिक, वह एयरपोर्ट निजी यात्रा पर आया था, इसलिए वह निजी बंदूक लाया था। मांगे जाने पर वह अपने पास मौजूद इस बंदूक का लाइसेंस दिखाने में भी विफल रहा। इसके बाद हथियार समेत कस्टम अधिकारी रविंद्र देसाई को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। मामले में जांच जारी है।
स्रोत : नवभारत टाइम्स
You are Visitor Number:- web site traffic statistics