आईजीआई से बेंगलूर जा रहे यात्री के जेवर गायब

नई दिल्ली : दिल्ली से बेंगलूर की हवाई यात्रा के दौरान एक यात्री के बैगेज से करीब डेढ़ लाख रुपये कीमत के सोने के जेवर गायब हो गए। यात्री ने इस संबंध में आइजीआइ एयरपोर्ट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस के मुताबिक गुड़गांव निवासी गुरुदत्त शर्मा 16 जुलाई को किसी कार्य से बेंगलूर गए थे। गो एयरलाइंस की फ्लाइट का टिकट था। गुरुदत्त ने चेकइन करने के लिए एक ट्राली बैग ले रखी थी।The IGI airport's Terminal 3 - T3, an integrated terminal for International and Domestic which can handle 34 million passengers annually ahead of the Commonwealth Games

इसमें कपड़े व अन्य सामान के साथ सोने की चेन, ब्रेसलेट और पैंडेंट भी थे। बेंगलूर पहुंचने पर जब उन्होंने चेकइन बैगेज खोला तो उनके गहने चोरी हो चुके थे। उन्होंने दिल्ली लौटने पर 21 जुलाई को हवाई यात्रा के दौरान गहने चोरी होने की शिकायत पुलिस से की। उन्होंने आइजीआइ एयरपोर्ट पर ही किसी कर्मी द्वारा गहने चोरी किए जाने का शक जाहिर किया है। पुलिस एयरलाइंस से जानकारी जुटा रही है कि घटना वाले दिन वहां कौन-कौन से कर्मी मौजूद थे। गौरतलब है कि त्योहार का मौसम शुरू होते ही एयरपोर्ट पर बैगेज से चोरी की घटना बढ़ जाती है। एयरपोर्ट पर कार्यरत कुछ कर्मी कैमरे से नजर बचाकर बैगेज से गहने व नकदी उड़ा लेते हैं। ज्यादातर घटनाओं में मामला दो एयरपोर्ट से जुड़ा होने के कारण पुलिस को आरोपी का पता नहीं चल पाता है।

स्रोत : जागरण

You are Visitor Number:- web site traffic statistics