आईजीआई पर विदेशी महिला से 19 किलो ड्रग्स बरामद

नई दिल्ली : आइजीआइ एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ ने मादक पदार्थ की तस्करी में विदेशी महिला तस्कर को दबोचा है। दक्षिण अफ्रीका निवासी महिला तस्कर अदीस अबाबा जाने की जुगत में थी। उसके पास से दो अलग-अलग तरह के 19 किलो मादक पदार्थ बरामद हुआ है। इसकी कीमत 1 करोड़ 18 लाख रुपये आंकी गई है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) अधिकारी महिला से तस्करी के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। ज्ञात हो कि सीआइएसएफ ने मादक पदार्थ की तस्करी में 15 अप्रैल को भी एक विदेशी महिला तस्कर मायो संदरा को दबोचा था। उसके पास से 12.5 किलो मादक पदार्थ बरामद किया गया था।
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि 19 अप्रैल की देर रात एक विदेशी महिला आइजीआइ के टर्मिनल थ्री स्थित गेट नंबर तीन पर आई थी। उसका इथोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या ईटी-687 से टिकट बना हुआ था। इस दौरान एयरपोर्ट पर तैनात बल के सर्विलांस टीम के जवानों को प्रोफाइलिंग के माध्यम से महिला की संदिग्ध गतिविधियों पर शक हुआ। इसके बाद उसे दबोच कर उसके सामान को टर्मिनल थ्री के गेट संख्या-3 पर मौजूद एक्सरे मशीन से गुजारा गया और उसकी तलाशी ली गई।
प्रवक्ता ने बताया कि उसके लैपटॉप बैग से 16 पैकेट और उसमें रखे क्रिकेट एलबो में छिपाई गई 14 पैकेट के अलावा एक पैकेट मादक पदार्थ उसकी चप्पल से बरामद किया गया। बाद में घटना की सूचना एनसीबी को दी गई। अधिकारियों ने मादक पदार्थ की पुष्टि के बाद उसे दबोच लिया । आरोपी की पहचान 22 वर्षीय लैंनेटी नोसिफो के रूप में हुई। जांच में पता चला कि महिला तस्कर टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी। ज्ञात हो कि गत दिनों एनसीबी व एयरपोर्ट कस्टम विभाग भी अलग-अलग मामले में मादक पदार्थ की तस्करी में कई तस्करों को दबोच चुके हैं।
स्रोत : दैनिक जागरण
You are Visitor Number:- web site traffic statistics