आईजीआई एयरपोर्ट पर पर फिर दो किलो सोना बरामद

नई दिल्ली : आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोना तस्करों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। विभाग की शख्ती के कारण अलग-अलग मामलों में फिर दो और सोना तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। एक आरोपी अफगानिस्तान का, जबकि दूसरा राजस्थान का रहने वाला है। दोनों के पास से करीब दो किलो सोना बरामद किया है। वहीं तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। ज्ञात हो कि दो दिन पहले ही विभाग ने दो सोना तस्करों को गिरफ्तार किया था।
आइजीआइ के कस्टम कमिश्नर अरुण कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एक मार्च को दुबई से दिल्ली आए एक संदिग्ध यात्री की पहचान की। बाद में जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 844 ग्राम सोना बरामद हुआ है। उसने बड़े ही शातिर तरीके से सोने की सीट बनाकर उसे अपनी बाजू में बांध रखा था। बरामद सोने की कीमत 20 लाख रुपये है। बाद में कस्टम एक्ट 1962 के तहत सोना जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान मो. दाउद के रूप में हुई है। वह मूल रूप से अफगानिस्तान के काबुल का रहने वाला है।
अन्य मामले में कस्टम ने 2 मार्च को एक भारतीय सोना तस्कर को दबोचा। शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 933 ग्राम सोना बरामद हुआ। इसकी कीमत 23 लाख रुपये है। आरोपी तस्कर की पहचान रामधन के रूप में हुई है। वह मूल रूप से राजस्थान के चूरू जिले का रहने वाला है।
 स्रोत : दैनिक जागरण 
You are Visitor Number:- web site traffic statistics