हैदराबाद एयरपोर्ट पर 6 किलो सोना जब्त

हैदराबाद: राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने मंगलवार को दुबई से आए एक यात्री के पास से 6.06 किलोग्राम सोना बरामद किया, जो कि एयरपोर्ट पर सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है।

दो रिचार्जेबल लाइटों में 24 कैरेट शुद्धता वाली और 2.96 करोड़ रुपये मूल्य की 3-3 किलो की दो सोने की छड़ें छिपाई गईं थी।

फ्लाइट ईके 524 से दुबई से आने वाले एक यात्री के सामान की तलाशी लेने वाले अधिकारियों को दो इमरजेंसी लाइटें मिलीं। शक होने पर उन्होंने इन लाइट्स को खोला तो उन्हें रिचार्जेबल बैटरी के अंदर रखे गोल्ड बार मिले।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने सोना जब्त कर यात्री के खिलाफ तस्करी का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

हवाई अड्डे पर सोने की बरामदगी की एक श्रृंखला देखी गई है। सोने की तस्करी का सहारा लेने वाले इस प्रतिबंधित पदार्थ को छुपाने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं।

आठ अक्टूबर को दोहा से पहुंचे एक यात्री के पास से 20.44 लाख रुपये मूल्य का 528.2 ग्राम सोना और 28 ग्राम चांदी जब्त की गई थी। उसने चेक-इन बैगेज में फेस क्रीम के बक्सों में सोना-चांदी छिपा रखा था।

5 अक्टूबर को, सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई के रास्ते पहुंची सूडान की एक महिला यात्री के पास से 58.16 लाख रुपये मूल्य के पेस्ट के रूप में 1,200 ग्राम से अधिक सोना जब्त किया था।

अधिकारियों के मुताबिक, सोना अंडरगारमेंट्स और हैंड बैगेज में छुपाकर रखा गया था।

एक दिन पहले, सीमा शुल्क अधिकारियों ने तीन अलग-अलग मामलों में 29.02 लाख रुपये मूल्य के 604.82 ग्राम सोने का पता लगाया और उन्हें जब्त किया था।

इनमें से दो मामलों में यात्रियों के अंडरगारमेंट्स में सोना छुपाया गया था, जबकि तीसरे यात्री ने चेक-इन बैगेज में इसे छुपाया था।

सौजन्य से: न्यूज नेशन

You are Visitor Number:- web site traffic statistics