व्यापारी गिरफ्तार भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पकड़ा गया 21 लाख का सोना

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भुवनेश्वर बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से चोरी छिपे की जा रह सोना तस्करी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को एक बार फिर हवाई अड्डे से जांच के दौरान एक यात्री के पास से 690.50 ग्राम सोना जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 21 लाख रुपया बताई जा रह है। खबर के मुताबिक एक यात्री ट्राली बैग के चक्के में सोना भरकर ले आ रहा था। वह एयर एशिया विमान से कुआलालंपुर से चेन्नई होते हुए भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर उतरा था।

भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पकड़ा गया 21 लाख का सोना, व्यापारी गिरफ्तार

उक्त व्यक्ति के हावभाव को देखकर हवाई अड्डे पर तैनात अधिकारियों को संदेह हुआ। इसके बाद उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके पास से करीबन 690.50 ग्राम सोना बरामद हुआ। कस्टम विभाग ने व्यापारी भारतीय वंशोभव को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त व्यापारी का घर चेन्नई होने की बात पता चली है। इतनी मात्रा में सोना वह कहां लेकर जा रहा था उस संदर्भ में छानबीन की जा रही है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 31 अगस्त को 10 लाख रुपये का सोना भुवनेश्वर हवाई अड्डे से जब्त किया गया था।

उल्लेखनीय है कि बीजू पटनायक एयरपोर्ट के जरिए सोना चालान की घटना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले विभिन्न तरीके से सोना की तस्करी करने वाले कस्टम विभाग के हाथ लग चुके हैं। शर्ट बटन, जूता, पेस्ट फार्म, वेनिटी बैग और मलद्वार आदि जगहों पर छिपाकर सोना ले जाने वालों को कस्टम विभाग की टीम दबोच चुकी है।

सौजन्य से : जागरण