क्त्प् ने चलती ट्रेन में ढाई करोड़ के सोने के साथ 4 तस्कर पकड़ेए ट्रॉली बैग में छिपाकर ला रहे थे मुंबई

Mumbai Gold Smugglers Arrested: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की मुंबई यूनिट ने चार लोगों को चलती ट्रेन से ढाई करोड़ रुपये के सोने (Gold Smuggling) के साथ गिरफ्तार किया है. ये चारों विदेश से स्मगलिंग कर भारत लाए गए सोने को ट्रॉली बैग में छिपाकर दिल्ली (Delhi) से मुंबई (Mumbai) राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन (Rajdhani Express) से ला रहे थे. बोरिवली स्टेशन पर डीआरआई (Directorate Of Revenue Intelligence) के अधिकारियों ने उन्हें धर दबोचा. डीआरआई के सूत्रों ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि कैसे सोने की तस्करी म्यांमार, बर्मा से की जाती है. 

इसके बाद डीआरआई ने उन्हें मॉनिटर किया और जैसे ही ये लोग बोरिवली स्टेशन आए वैसे ही उन्हें रोका गया और इनकी ट्रॉली बैग की जांच की गई तो उनके पासे से 4.9 किलोग्राम सोना मिला जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये है. इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों के नाम अफशान शेख, मोइनुद्दीन मंसूरी, अल्ताफ मोहम्मद मेमन और अदनान रफीक शेख हैं.

इस तरह कर रहे थी तस्करी

एक अधिकारी ने बताया कि अफशान और मोइनुद्दीन को म्यांमार से भारत सोना लाने का काम दिया था और जैसे ही वो ये सोना लेकर बोरिवली पहुंचते थे वैसे ही ये सोना उनसे अल्ताफ और अदनान ले लेते थे और फिर वे उसे मुंबई के झवेरी बाजार में बेच देते थे. अल्ताफ और अदनान सोना विदेश से भारत लाने के लिए अफशान और मोइनुद्दीन को आने जाने का खर्चा और प्रति ट्रिप 15 हजार रुपये दिया करते थे. 

करीबन 60 से 70 किलोग्राम सोने की तस्करी की

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो 10 महीनों में करीबन 60 से 70 किलोग्राम सोने की तस्करी (Gold Smuggling) कर चुके हैं. इन चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने अल्ताफ, जिसे की डीआरआई (DRI) ने मास्टरमाइंड बताया है उसे 3 दिन के लिए डीआरआई की कस्टडी में भेज दिया है और बाकी तीनों आरोपियों को 14 दिन की जेल कस्टडी में भेज दिया है. 

सौजन्य से: एबीपी न्यूज

You are Visitor Number:- web site traffic statistics