अंडरवियर में छिपाकर रखा था 1.5 किलो सोना, ऐसे पकड़ाया

जयपुर
अंडरवियर में छिपा रखा था डेढ़ किलो सोना.. कीमत 73 लाख रुपए से भी ज्यादा…सोने का हलवा बनाकर अंडर गारमेंट्स में छिपाया… देखिए कैसे बड़ी चालाकी से इस शख्स की पेंट में सोना छिपाया गया… लेकिन ड्यूटी पर मौजूद कस्टम विभाग की टीम ने इस यात्री को धर दबोचा।

इतना ही नहीं इस यात्री ने अंडरवियर के अलावा अपनी पेंट के पॉकेट एरिया में भी सोना छिपा रखा था। तलाशी के दौरान जब पेंट खोली गई तो पता चला कि पेंट के बेल्ट एरिया में भी इस यात्री ने सोना छिपा रखा था। इन जगहों पर सोना पाउडर और थोड़ा लिक्विड फॉम में पाया गया ये मामला जयपुर एयरपोर्ट का है जहां कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी कर रहे एक यात्री को धर दबोचा।

यह यात्री डेढ़ किलो के सोने का हलवा बनाकर अंडर गारमेंट्स में छिपाकर ले जा रहा था। लेकिन कस्टम विभाग की टीम ने इस छीपे सोने को भी पकड़ लिया। करीब 73 लाख रुपये कीमत के इस सोना को जब्त कर लिया गया। सोने के पेस्ट को अंडर वियर और जिंस पेंट के बेल्ट में छिपाया गया था। यह सोना किसके कहने पर लाया गया और किसे डिलेवरी देना था, इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक यह सोना शारजहां से जयपुर आने वाली फ्लाइट से तस्करी किया गया। एयर अरेबिया की फ्लाइट संख्या G9435 से उतरे यात्री की जांच के दौरान यह पकड़ा गया। सोना लिक्विड और पाउडर बनाकर छिपाया गया था। फ्लाइट सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर जयपुर पहुंची थी। सभी यात्रियों की जांच के दौरान एक यात्री पर संदेह हुआ था। सघनता से जांच करने पर 1.5 किलो 24 ग्राम सोना मिला। यह सोना 99.50% शुद्ध है। इसकी कीमत 73 लाख 1 हजार 664 रुपए बताई जा रही है।

सौजन्य से: नवभारत टाइम्स

You are Visitor Number:- web site traffic statistics