कामचोर अफसरों को बक्शा नहीें जायेगा जबरन बर्खास्त करने के आदेश से मची खलबली

Image result for modiनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कामचोर अफसरों की पहचान कर उन्हें बर्खास्त कर देने का निर्देश देने के साथ सख्त संदेश सभी विभागों को भेजा है। इस नए आदेश को लेकर पूरी ब्यूरोक्रेसी में खलबली मच गयी है।
पीएम मोदी ने कस्टम्स (सीमा शुल्क) और एक्साइज (उत्पाद शुल्क) से संबंधित लोगों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अफसरों को फटकार लगाई और साथ ही इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश भी दे दिए।
पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की स्कीम्स को लागू करने के लिए बनाई गई प्रगति कमेटी की मीटिंग ली। यहां उन्होंने सचिवों से इन लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और यहां तक कि उनकी पेंशन में कमी करने के भी निर्देश दिए।
टाइम्स आॅफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार सचिवों की बैठक में पीएम मोदी ने काम नहीं करने वाले अफसरों को बर्खास्त करने और जांच पूरी होने तक पेंशन रोकने के लिए कहा है।
पीएम ने एक्साइज और कस्टम विभाग की शिकायतें दूर करने के लिए हुई बैठक में काम नहीं करने वाले अफसरों के लिए सख्त रूख दिखाया।
पीएम ने उन मंत्रालयों से शिकायतों के निपटारे की निगरानी के लिए व्यवस्था बनाने को कहा है जो सीधे जनता के मामले देखते हैं। उन्होंने साफ निर्देश दिए कि जनता को होने वाली परेशानियों को दूर किया जाए वरना इससे सख्त भी कार्रवाई हो सकती है।

You are Visitor Number:-