5 किलो विदेशी सोने के साथ दो गिरफ्तार, सीमेंट से लदे ट्रक में सोना छिपाकर भेजना चाहते थे बिहार

सिलीगुड़ी : खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआई) सिलीगुड़ी की टीम ने फिर से करीब 5 किलो विदेशी सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं।  सोना तस्करी के आरोप में दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। आरोपितों के नाम मोहम्मद इस्लामुद्दीन और रफिक खान बताए गए हैं। आरोपितों को शनिवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपितों की जमानत याचिका खारिज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

गुप्त जानकारी के आधार पर डीआरआई सिलीगुड़ी टीम ने बीते शुक्रवार की रात फुलबाड़ी-घोषपुकुर बाईपास में घात लगाया। गुप्तचरों से मिली जानकारी के मुताबिक एएस 01 जेसी 5318 नंबर वाली ट्रक को रोककर तलाशी ली। ट्रक सीमेंट से लदी थी। ट्रक के केबिन में बनाये एक विशेष बॉक्स से 30 पीस सोने के बिस्कुट बरामद हुए। डीआरआई ने सोने के बिस्कुट को जब्त कर ट्रक चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी मणिपुर का निवासी बताए गए हैं। सीमेंट से लदी ट्रक को भी डीआरआई ने जब्त किया है। सीमेंट से लदी ट्रक में सोने का बिस्कुट छिपा कर बिहार के जोंकीहाट के लिए असम से रवाना किया गया था। जब्त सोने का बिस्कुट विदेशी बताया गया है। सोने के बिस्कुट पर स्विस का चिन्ह अंकित है। जब्त सोने का वजन 4 किलो 980 ग्राम बताया गया है। जिसकी बाजार कीमत 2 करोड़ 62 लाख 40 हज़ार रुपये आंकी गई है।

कोरोना के इस दौर में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से अभी तक सिलीगुड़ी कॉरिडोर सोना तस्करी के कई मामले सामने आए हैं। सिर्फ अगस्त महीने की बात करें तो डीआरआई ने करीब 20 करोड़ का सोना जब्त किया है। अगस्त महीने में सोना तस्करी के इस तीसरे खेप को डीआरआई ने जब्त किया है। इसके पहले बीते 14 अगस्त को न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से डीआरआई ने असम के डिब्रूगढ़ से दिल्ली जाने वाली ट्रेन से 26 किलो सोना के साथ 3 तस्करों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद बीते 22 अगस्त को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर उसी ट्रेन से डीआरआई ने फिर से 2 किलो सोने के बिस्कुट के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया।

 

सौजन्य से: दैनिक जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics