5 करोड़ की ड्रग्स के साथ 6 लोग डीआरआई और एनसीबी की गिरफ्त में

मुंबई : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने प्रतिबंधित मादक पदार्थ एमडी की खरीद-बिक्री और रखने के आरोप में 6 लोगों को अरेस्ट किया है। आरोपियों के पास से करीब 5 करोड़ रुपये की MD मिली हैं। इस बारे में एनसीबी के वेस्टर्न जोन अधिकारी संजय झा ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद विभाग ने ट्रैप लगाया और मीरा रोड एवं अंधेरी से सभी छह आरोपियों को 16 किलो 500 ग्राम MD सहित गिरफ्तार किया।drugs222बरामद हुए ड्रग्स का बाजार मूल्य करीब 4 करोड़ 95 लाख बताया जा रहा है। एनसीबी ने द्वारा गिरफ्तार आरोपियों के नाम सिराज पंजवानी (47), जयंतीलाल कोठारी (47), पंकज कोठारी (27), गूड्डू शेख (30) और कुलूराम चौधरी (38) हैं। इनमें से तीन आरोपियों को एनसीबी ने मीरा रोड से, जबकि तीन आरोपियों को अंधेरी से गिरफ्तार किया है। अंधेरी निवासी जयंतीलाल कोठारी और पंकज कोठारी जूलर हैं, जबकि मीरा रोड निवासी सिराज पंजवानी बिजनेसमैन हैं। मामले की जांच एनसीबी कर रही है।
एक आरोपी के खिलाफ डीआरआई में मामला
एनसीबी द्वारा करोड़ों रुपये के एमडी ड्रग्स की बरामदगी मामले में गिरफ्तार छह आरोपियों में से एक जयंतीलाल के खिलाफ डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) और एक अन्य आरोपी सिराज पंजवानी के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) में मामला दर्ज हैं। दोनों आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामले की जांच डीआरआई और एनसीबी कर रही है। इसके अलावा इन आरोपियों की एमडी ड्रग्स केस में संलिप्तता सामने आने के बाद एनसीबी नए सिरे से पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है।
संजय झा, एनसीबी जोनल डायरेक्टर, मुंबई के अनुसार एनसीबी द्वारा पिछले पांच-छह महीने से इन आरोपियों पर नजर रखी जा रही थी। आखिरकार इन्हें पिछले दिनों मीरा-रोड और अंधेरी से साढ़े 16 किलोग्राम एमडी के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

Leave a Reply

You are Visitor Number:-