जीएसटी(गुडस एंड सर्विसेस टैक्स) की टीम ने सोमवार दोपहर दो आयरन और स्टील फर्मों पर छापामार कार्रवार्र शुरू की है

Image result for gstग्वालियर। स्टेट जीएसटी(गुडस एंड सर्विसेस टैक्स) की टीम ने सोमवार दोपहर दो आयरन और स्टील फर्मों पर छापामार कार्रवार्र शुरू की है। हरीश गुप्ता और प्रदीप गुप्ता दोनों भाई हैं जिसमें ट्रांसपोर्ट नगर में हरीश गुप्ता की जय माता रानी स्टील और प्रदीप की प्रदीप आयरन के नाम से फर्म हैं। दोनों फर्मों का ज्वाइंट ऑफिसर ट्रांसपोर्ट नगर पार्किंग नंबर एक में है इसके अलावा लोहिया बाजार निवास,एकाउंटेंट निवास,स्टाफ सहित जीएसटी टीम ने 7 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे। जीएसटी अधिकारियों और पुलिस फोर्स को मिलाकर 50 करीब लोगों ने घेराबंदी की। सेल परचेज,पुराने सालों की बिलिंग, आवक-जावक रिकॉर्ड सहित सभी बिंदुओं पर जीएसटी की टीमें खंगाल रहीं हैं, यहां टीम को बड़ी टैक्स चोरी का संदेह है। टीम को स्टॉक में अंतर मिला है जिससे टैक्स चोरी निकल सकती है। सोमवार रात तक कार्रवाई जारी रही और मंगलवार को भी कार्रवाई जारी रहेगी।

ट्रांसपोर्ट नगर में जय माता रानी स्टील और प्रदीप आयरन नाम से दो फर्में हैं जिनका आयरन-स्टील का अच्छा कारोबार है।बाहर भी माल सप्लाई होता है। यहां जीएसटी की एंटी ऐवेजन विंग ने पहले ही सर्विलांस अलर्ट किया था जिसमें अंद्रुनि इनपुट मिले थे। पहले रेकी के बाद कार्रवाई को कंफर्म किया गया और सोमवार को एक साथ एंटी ऐवेजन टीम ने एक साथ टीमें रवाना कीं। ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पार्किंग नंबर वन में फर्मों के ऑफिस और गोदाम बड़े हिस्से में हैं। लोहिया बाजार स्थित निवास,एकाउंटेंट का निवास और फर्मों कें शामिल नजदीकी लोगों के ठिकानों पर टीमें पहुंचीं। सात ठिकानों पर अधिकारी मय फोर्स पहुंचे और कार्रवाई शुरू की। जीएसटी की एंटी ऐवेजन विंग के ज्वाइंट कमिश्नर यूएस बैस के निर्देशन में डिप्टी कमिश्नर मिक्की अग्रवाल ने कार्रवाई को कॉर्डिनेट किया। इसमें सहायक आयुक्त अजय ओझा, राजेश धाकड़, राज्यकर अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी,विवेक शुक्ला,अर्जुन सोलंकी,राहुल भटनागर,गजेंद्र सिकरवार,प्रदीप भदौरिया सहित अन्य शामिल रहे।

स्टॉक में मिला अंतर,टैक्स चोरी का हो सकता है खेल

जीएसटी की एंटी ऐवेजन ब्यूरो की टीम मौजूदा माल, बिक्री हो चुका माल,पुराने सालों का लेखा-जोखा,फर्मों-कंपनियों के ऑर्डर,करेंट बिलिंग सभी बिंदुओं को परख रही है। प्राथमिक जांच में रात तक की कार्रवाई में स्टॉक में अंतर कंफर्म हो गया जिससे अब यहां टैक्स चोरी से भी इंकार फिलहाल नहीं किया जा सकता है। सभी ठिकानों के रिकॉर्ड भी क्रॉस चेक किए जा रहे हैं। रात हो जाने के कारण मंगलवार को कार्रवाई को पूरा किया जाएगा। कागजों और मौके पर स्टॉक के अंतर का फायनल आंकलन करने के बाद पेनाल्टी निकल सकती है।

एकाउंटेंट नहीं मिला वरना एक दिन में पूरी होती कार्रवाई

जीएसटी की इस कार्रवाई में हरीश गुप्ता और प्रदीप गुप्ता के एकाउंटेंट के यहां भी टीम भेजी गई थी लेकिन एकाउंटेंट नहीं मिला, एकाउंटेंट से टीम का सामना जरूरी है,तभी वह एक-एक चीज क्रॉस चेक हो सकेगी। मंगलवार को सबसे पहले एकाउंटेंट के साथ बैठकर जांच की जाएगी।

ट्रांसपोर्ट नगर में कारोबारियों में हड़कंप

गाड़ियों के बेड़े और फोर्स के साथ जैसे ही दोपहर में ट्रांसपोर्ट नगर टीम पहुंची यहां ट्रांसपोर्ट कारोबारी सहित आसपास के लोग सकते में आ गए। कारोबारियों में हड़कंप था कि छापामार टीम आई है। वहीं लोहिया बाजार और अन्य ठिकानों पर भी फोर्स के साथ टीम पहुंची थी।

source by : नईदुनिया

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics