सीबीआई के हत्थे चढ़े कस्टम और आयकर विभाग के 6 रिश्वतखोर अफसर

Image result for रिश्वतखोरीनई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में 6 अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अधिकारियों में तीन अफसर कस्टम डिपोर्टमेंट के और 3 अफसर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के हैं। कस्टम डिपार्टमेंट के दो अधिकारियों को मुंबई से और एक अधिकारी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।वहीं इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के तीनों
अधिकारियों को पंजाब के सरहिंद से गिरफ्तार किया गया। इनकम टैक्स के गिरफ्ताररिश्वतखोर अधिकारियों में दो अधिकारी जहां सेवारत हैं वहीं एक अधिकारी सेवानिवृत्त हो चुका है।
सीबीआई ने गिरफ्तार किए गए कस्टम डिपार्टमेंट के तीनों अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी भी शुरू कर दी है। गिरफ्तार अधिकारियों में वित्त मंत्रालय के सेंट्रल बोर्ड एक्साइज कस्टम विभाग के असिस्टेंट सेक्शन आॅफिसर आशीष ठाकुर भी शामिल हैं। आशीष ठाकुर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया जबकि अन्य दो अधिकारियों को मुंबई से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अन्य अधिकारियों में मुंबई स्थित ओल्ड कस्टम हाउस में सुपरिंटेंडेंट एस.के स्वामिनाथन और मुंबई में ही एक्जामिनर एयर कार्गो के पद पर नियुक्त रवींद्र कुमार मंडल भी शामिल हैं।
सीबीआई के मुताबिक आशीष ठाकुर पर स्वामीनाथन को प्रमोशन देने के लिए उनसे 50 हजार रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। वहीं रवींद्र कुमार मंडल पर इस पूरे मामले में संलिप्तता का आरोप है गौरतलब है कि रवींद्र कुमार आशीष ठाकुर के सहायक हैं।
इस बीच मोहाली से भी सीबीआई द्वारा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के दो सेवारत और एक सेवानिवृत्त अधिकारी को गिरफ्तार करने की खबर आई है। इन तीनों अधिकारियों को भी रिश्वतखोरी के आरोप में ही गिरफ्तार किया गया है तीनों अधिकारियों को पंजाब के सरहिंद से गिरफ्तार किया गया उन पर 1 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है।

You are Visitor Number:- web site traffic statistics