32 का युवक 81 साल के बुजुर्ग का भेष धर भाग रहा था विदेश

32 का युवक 81 साल के बुजुर्ग का भेष धर भाग रहा था विदेश, इस एक गलती से पकड़ा गयानई दिल्ली । भेष बदलकर ठगी करने के बहुत से मामले हमने-आपने सुने और पढ़ें होंगे। देश की राजधानी दिल्ली में भेष बदलने के साथ अपनी उम्र छिपाकर विमान यात्रा करने की कोशिश करने वाले युवक की गिरफ्तारी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल,  दिल्ली के पालम में स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) के जवानों ने 32 वर्ष के युवक को 81 वर्ष के बुजुर्ग के भेष में विदेश जाने के दौरान दबोचा।

गुजरात के जयेश पटेल को पकड़ा
उसकी पहचान गुजरात के अहमदाबाद निवासी जयेश पटेल के रूप में हुई है। वह सफेद दाढ़ी और बाल लगाकर अमरीक सिंह के नाम से न्यूयार्क जाने की जुगत में था। उसके पास दोनों ही नाम के पासपोर्ट मिले हैं। वहीं, अन्य मामले में जवानों ने सफी नूरजई नाम के एक अफगानी को पकड़ा है। दोनों को एयरपोर्ट थाना पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात करीब 10:45 बजे एक बुजुर्ग एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर पहुंचे थे। उन्हें एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआइ 101 से न्यूयार्क जाना था। जांच में उन्होंने सुरक्षा कर्मियों को अपना भारतीय पासपोर्ट दिखाया, जिसमें अमरीक सिंह नाम अंकित था।

…ऐसे हुआ शक

जवानों को युवक की चाल-ढाल पर शक हुआ। हिरासत में लेकर जब उससे पूछताछ और जांच की गई तो पता चला कि उसने मेकअप कर रखा है। उसका असली नाम जयेश है। उसने भेष क्यों बदल रखा था इसके लिए गुजरात पुलिस से संपर्क कर उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं एक अन्य मामले में रविवार शाम सुरक्षाकर्मियों ने एक अफगानी नागरिक को पकड़ा। वह मलिंदो एयर लाइंस से कुआलालम्पुर जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था। तलाशी में उसके पास से दो पासपोर्ट मिले हैं।

एयरपोर्ट पर सोना तस्करी में तीन गिरफ्तार
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोने की तस्करी के अलग-अलग मामलों में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 949 ग्राम सोना बरामद किया है। इसकी कीमत 37 लाख रुपये है।

आइजीआइ के एडिशनल कस्टम कमिश्नर डा. अमनदीप सिंह ने बताया कि पांच सितंबर को जेद्दाह से एतिहाद एयरलाइंस की उड़ान एयरपोर्ट पर आइ थी। इससे उतरे दो शख्स के पास से 648 ग्राम भार के सोने के पांच टुकड़े बरामद हुए। दुबई से आइ स्पाइस जेट की उड़ान से उतरे शख्स की तलाशी में उसके पास दो अंडाकार वस्तुएं मिलीं, इसमें सोने का पेस्ट भरा हुआ था। इस पेस्ट से 301 ग्राम सोना निकला।

source by dainik jagran

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics