21 लाख के सोने के साथ बांग्लादेशी तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक बार फिर तस्करी के प्रयास को नाकाम करते हुए 21.4 लाख रुपये मूल्य के 6 सोने के बिस्कुट जब्त किए है। सोने के साथ एक बांग्लादेशी तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। उसका नाम जयनल अबेदीन (51) है। वह बांग्लादेश के यशोर जिले का निवासी है।

बीएसएफ के साउथ बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए 64वीं बटालियन के जवानों ने बुधवार को पेट्रापोल सीमा चौकी इलाके से यह सोना जब्त किया। बताया गया कि गिरफ्तार तस्कर आइसीपी गेट पार कर भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था। तभी पहले से तैनात जवानों ने उसे पकड़कर तलाशी ली। उसके पास से 6 सोने के बिस्कुट मिले जिसका वजन 699.84 ग्राम है। इसका कुल बाजार मूल्य 21, 38,011 रुपये है। सोने को वह ब्लैक टेप में लिपटकर अपने ट्राउजर में छिपाकर रखा था।

इधर, बीएसएफ ने आगे की कार्रवाई के लिए जब्त सोना व गिरफ्तार किए गए बांग्लादेशी तस्कर को स्थानीय पेट्रापोल कस्टम कार्यालय को सौंप दिया है।

उल्लेखनीय है कि साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने इस साल अब तक सीमा क्षेत्र से करीब 4.12 करोड़ रुपये मूल्य का कुल 13.235 किलो तस्करी का सोना जब्त किया है। इस सिलसिले में छह तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।

सौजन्य से: जागरण

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics