2 करोड़ रुपए के चंदन के साथ अंतरराष्ट्रीय तस्कर दबोचे गए

Image result for chandan lakdi

रायपुर : कर्नाटक से चंदन (लकड़ी) की तस्करी करके दुबई भेजने वाले एक व्यक्ति को सेंट्रल एक्साइज की टीम ने रायपुर में गिरफ्तार किया है। विधानसभा रोड स्थित एक गोदाम से दो करोड़ की चंदन की लकड़ी भी बरामद की गई है। डायरेक्टर ऑफ सेंट्रल रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने राजधानी में पकड़े गए राजेश सुब्रमण्यम से पूछताछ कर बंदी बनाया, बाद चेन्न्ई के अब्दुल्ला जफर को वहीं गिरफ्तार किया गया है।
सेंट्रल एक्साइज की टीम ने रविवार रात साढ़े सात बजे विधानसभा रोड स्थित गोदाम पर छापा मारा। यह गोदाम प्लास्टिक का काम करने वाले एक व्यक्ति ने किराए पर लिया था। छापे के दौरान गोदाम में राजेश सुब्रमण्यम नामक युवक मिला।
परिसर की जांच करने के बाद 12 टन चंदन की लकड़ी प्लास्टिक की बोरियों के बीच छिपाकर बरामद की गई। राजेश ने पूछताछ में बताया कि वे कर्नाटक से चंदन की तस्करी करके छत्तीसगढ़ लाते थे। उसके बाद से नागपुर भेजा जाता था। वहां एक ब्रोकर के माध्यम से दुबई भेजा जाता था। बताया जा रहा है कि यह काम चार साल से चल रहा था।
सेंट्रल की टीम की मौजूदगी में कार्रवाई
सेंट्रल एक्साइज के दिल्ली स्थित कार्यालय के आला अधिकारी डायरेक्टर वंदना, सुप्रीटेंडेंट पोराज, निरीक्षक नरसिम्हा, छत्तीसगढ़ से सुभाष अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, रवि प्रसाद और रोशन अंसारी सहित एक दर्जन अधिकारियों की टीम ने कार्रवाई की।

सौजन्य से : नई दुनिया

Leave a Reply

You are Visitor Number:-