15 दिन बाद दोबारा शुरू होगा कोच्चि एयरपोर्ट, 2 बजे आएगी पहली फ्लाइट

केरल में एक सदी के दौरान आई सबसे विशानकारी बाढ़ के चलते बंद हुए केरल के तीन सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट करीब दो हफ्ते तक बंद रहने के बाद आज दोपहर 2 बजे से ऑपरेशनल हो जाएगा।

एयरपोर्ट पर ऑपरेशन 26 अगस्त से ही शुरू होना था। लेकिन एयरलाइंस और वहां पर काम करनेवाली एजेंसियों ने निर्धारित समय तक मेन पावर नहीं होने का हवाला दिया। उसके बाद कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने ऑपरेशन चालू करने के लिए तीन दिन और बढ़ा दिया। सबसे पहले एयरपोर्ट को 9 अगस्त को कुछ घंटों के लिए बंद किया गया और उसके बाद 15 अगस्त से।

एयरपोर्ट पर ऑपरेशन शुरू करने के लिए एयरलाइंस को नोटिफाई किया गया और यह कहा गया कि सारणी के हिसाब से वह अपनी सेवा देना सुनिश्चित करे। उनकी वेबसाइट पर भी सफर की योजना बन रहे लोगों के लिए 29 अगस्त और उससे आगे की यात्रा की तारीख दी हुई है।

निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज इंडिगो ने इस बात की घोषणा की है कि वे बुधवार से कोच्चि एयरपोर्ट तक अपनी सेवाएं शुरू करने जा रहे हैं। जेट एयरवेज ने एक बयान में कहा- “जेट एयरवेज कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक अपने सूचीबद्ध ऑपरेशन शुरू करेगा। एयरलाइन की पहली कोच्चि पहुंचनेवाली फ्लाइट (9W 0403) मुंबई से साढ़े तीन बजे पहुंचेगी।”

सौजन्य से: हिंदुस्तान

You are Visitor Number:- web site traffic statistics