1.10 करोड़ के लाल चंदन बरामद

भिवंडी : वाडा पुलिस ने कुडुस के पास चिंचघर गांव स्थित वर्षों से बंद पड़ी कंपनी जे.एम.इंडस्ट्रीज में छापा मारकर एक करोड़ 10 लाख रुपये का 11 टन लाल चंदन बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार करके चंदन ले जाने वाले दो ट्रक, एक कंटेनर और दो कार भी बरामद किए हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, वाडा तालुका के कुडुस के पास चिंचघर गांव स्थित जे.एम.इंडस्ट्रीज पिछले 10 वर्षों से बंद पड़ी है। वाडा पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर संजय हजार को सूचना मिली कि इस कंपनी में गैरकानूनी तरीके से लकड़ी एवं बांस का व्यवसाय चल रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने जे.एम.कंपनी में छापा मारा। तब वहां कंटेनर में चंदन की लकड़ी भरने का काम चल रहा था। पुलिस के पहुंचते ही तस्करों सहित वहां काम करने वाले कई लोग फरार हो गए लेकिन पुलिस ने संदीप कुमार यादव, निलेश राजपूत एवं सरबजीत पाशी नामक तीन लोगों को गिरफ्तार करके वहां से 11 टन लाल चंदन बरामद किया। पुलिस टीम ने दो ट्रक, एक कंटेनर और दो कार भी बरामद की हैं, जिससे चंदन की बड़े पैमाने पर तस्करी की जा रही थी।
वन विभाग के सूत्रों अनुसार पुलिस द्वारा बरामद 11 टन लाल चंदन की कीमत एक करोड़ 10 लाख रुपये है, जो कर्नाटक के जंगलों से गैरकानूनी तरीके से यहां लाकर जेएनपीटी बंदरगाह के लिए कंटेनर में भरकर भेजा जा रहा था।
स्रोत : नवभारत टाइम्स, 12 फ़रवरी 2015

Leave a Reply

*

You are Visitor Number:- web site traffic statistics