सोना तस्करी मामले में केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव की हिरासत आज तक के लिए बढ़ी

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव एम. शिवशंकर की बढ़ी मुश्किलें।

कोच्चि, एजेंसी। सोना तस्करी मामले में मनी ट्रेल की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोप लगाया है कि केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव एम. शिवशंकर और सीएमओ में उनकी टीम को राजनयिक चैनल से होने वाली सोने की तस्करी की पूरी जानकारी थी। ईडी ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव को तस्करी की पूरी जानकारी थी। सनसनीखेज मामले में प्रमुख आरोपित स्वप्ना सुरेश द्वारा दिए गए बयान के आधार पर विशेष कोर्ट को सौंपे गए शपथपत्र में ईडी ने यह दावा किया है।जांच एजेंसी ने शिवशंकर की हिरासत और एक दिन बढ़ाने की मांग करते हुए मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के लिए विशेष कोर्ट में शपथपत्र दाखिल किया है।

शिवशंकर को 28 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। ईडी के अनुरोध पर विचार करने के बाद विशेष कोर्ट ने 12 नवंबर तक हिरासत बढ़ा दी।शपथपत्र में ईडी ने कहा है कि सुरेश ने बयान दिया है कि शिवशंकर और मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में उसकी टीम को राजनयिक चैनल से सोना तस्करी की जानकारी थी। ईडी ने अदालत की अनुमति पर मंगलवार को तिरुअनंतपुरम की जेल में सुरेश से पूछताछ की थी। यह भी आरोप लगाया कि प्रमुख आरोपित के लॉकर से जब्त एक करोड़ रुपये शिवशंकर के लिए थे।

जांच एजेंसी ने शिवशंकर की हिरासत और एक दिन ब़़ढाने की मांग करते हुए मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम ([पीएमएलए)] के लिए विशेषष कोर्ट में शपथपत्र दाखिल किया है। शिवशंकर को 28 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। ईडी के अनुरोध पर विचार करने के बाद विशेष कोर्ट ने 12 नवंबर तक हिरासत बढ़ा दी।

‘ईडी की दलील से साबित है सीएमओ तस्करी में संलिप्त था’

तिरुअनंतपुरम : केरल में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नितला ने कहा कि ईडी की दलील से साबित हो रहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय सोना तस्करी में शामिल था। उन्होंने आरोप लगाया कि शिवशंकर और अतिरिक्त निजी सचिव सीएम रवींद्रन तस्करी रैकेट का नियंत्रण कर रहे थे।

 

सौजन्य से: दैनीक जागरण

You are Visitor Number:- web site traffic statistics