रोहतक सेंट्रल एक्साइज एंटीविजन द्वारा कारोबारी पर की छापेमारी, टैक्स चोरी के अरोप में भेजा जेल

रोहतक : केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग की टीम ने जींद के एक दवा फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपी को अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अरोप है कि फैक्ट्री संचालक उन वस्तुओं के बिल सबमिट किए थे, जिनका प्रयोग दवा बनाने में नहीं किया जाता। केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग की रोहतक टीम ने जानकारी दी कि लक्ष्मी मां फार्मा के नाम से दवा कारखाना है। दवा कारखाने का मालिक परमानंद है। आरोप है कि परमानंद ने लगभग 2 करोड़ 13 लाख रुपये का टैक्स चोरी किया है।
विभागीय जांच व ऑडिट होने पर पता चला कि परमानंद ने दवाई बनाने में उन चीजों के बिल लगाए हुए है जो दवाई बनाने में इस्तेमाल ही नहीं होते। टीम ने आरोपी की फैक्ट्री पर पहुंचकर दस्तावेजों की पड़ताल की। फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।
केंद्रीय उत्पाद शुल्क टीम ने बताया कि परमानंद के कारखाने में जो बिल मिले थे, उन्हें खाद्य एवं औषधि प्रवंधन को भेजकर जांच कराई गई थी कि दवाई बनाने में ये उत्पाद इस्तेमाल नहीं होते, जिसके बिल लगाए गए है। एफडीए की इसी रिपोर्ट के आधार पर विभाग ने आरोपी की गिरफ्तारी कर कार्रवाई शुरु की है।

You are Visitor Number:- web site traffic statistics