बैरिया में तस्करी का तीन किलो सोना जब्त, दो गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) मुजफ्फरपुर की टीम ने म्यांमार से तस्करी कर लाए गए तीन किलो सोना के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को बैरिया स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। जब्त सोना की कीमत 1.56 करोड़ रुपये बताई गई है। जेल भेजे गए दोनों तस्कर राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले हैं। म्यांमार से तस्करी का सोना गुवाहाटी के रास्ते लाया गया था। मगर, सभी जगहों पर ट्रेन नहीं चलने के कारण विभिन्न राज्यों से होकर बस से दोनों यहां पहुंचे थे।

डीआरआइ अधिकारी के अनुसार दोनों तस्कर यात्री बस से मुजफ्फरपुर पहुंचे। 16 दिसंबर को बैरिया स्थित एक होटल में रुके। इसकी जानकारी डीआरआइ अधिकारियों को मिली। टीम बनाकर होटल में छापेमारी की गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। बेल्ट के नीचे दोनों तस्करों ने एक जेब बनाया हुआ था। तलाशी के दौरान दोनों के पास से डेढ़-डेढ़ किलोग्राम सोना बरामद किया गया। पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए दोनों कूरियर नहीं बल्कि तस्कर हैं।

बैरिया में तस्करी का तीन किलो सोना जब्त, दो गिरफ्तार

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर से प्रतिदिन कई बसें दिल्ली के लिए खुलती हैं। दोनों ने एक बस में दिल्ली तक का टिकट कटाया था। रात्रि में बस से दिल्ली के लिए रवाना होने की योजना थी। इसके बाद वहां से राजस्थान जाते। इसी बीच मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि कोरोना काल के दौरान विगत चार माह में डीआरआइ की टीम ने विभिन्न तस्करों से म्यांमार से तस्करी कर लाए गए आठ किलो सोना जब्त किया है। एक महिला तस्कर भी पटना से सोना के बिस्किट के साथ पकड़ी गई थी। उसे बाद में छोड़ दिया गया था।

सौजन्य से: दैनिक जागरण

You are Visitor Number:- web site traffic statistics