पीड़ित ने बताया-12 किलो चॉकलेट थी, लुटेरे बोले, 2.5 करोड़ का था सोना, दो विधायकों के जुड़े होने का संदेह

जयपुर
प्रदेश की राजधानी जयपुर में एक लूट के मामले में अनोखे खुलासे हुए है। दरअसल जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर टनल के पास 5 महीने पहले हुई बस लूट हुई थी। यहां कुछ बदमाशों ने टनल के पास बस रुकवाकर नागौर निवासी युवक यूसूफ को लूटा था, तब पीड़ित ने कानोता थाने में रिपोर्ट देकर बताया था कि उससे 12 किलो चॉकलेट और बादाम लूटे लिए गए है। अब इस मामले में चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद चौंकाने वाली बात पता चली। पता चला कि लुटेरों ने उस युवक से ढाई करोड़ का सोना लूटा है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए बदमाशों ने सोने की लूट की बात स्वीकार कर ली है। वारदातों से जुड़े अन्य खुलासे के लिए पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है। वहीं गिरफ्तार आरोपी 7 दिन की रिमांड पर लिया गया है।

तीन आरोपी फरार, एक दुबई भागा
पुलिस ने बताया कि लूट के इस मामले में कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए है। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं तीन फरार है, जिन्हें भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस को सूचना मिली है कि इनमें से एक दुबई भाग गया है।

शातिराना तरीके से लाया जा रहा था सोना
कानोता पुलिस के अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर में बस को रूकवाकर जो सोना लूटा गया, वो दुबई से लाया जा रहा था। सोना दुबई से लखनऊ लाया जा रहा था, फिर सीकर वाया जयपुर लाया जाना तय था। पुलिस का यह भी दावा है कि क्योंकि जयपुर में सख्ती थी, लिहाजा सोने के बिस्किस्ट्स दुबई से तस्करी कर पहले लखनऊ लाए गए। लखनऊ से यूसूफ नामक शख्स बस के जरिए इसे सीकर लेकर जा रहा था, जिसे जयपुर के रास्ते पर बस रूकवाकर लूट लिया।

दो विधायकों के जुड़े होने की भी बात आ रही है सामने
जानकारी के अनुसार पुलिस तफ्तीश में सामने आया है कि यह सोना लखनऊ से तस्करी कर लाया जा रहा था। इसे सीकर पहुंचाया जाना था। इससे पहले ही तीन फरवरी को लुटरों ने जयपुर में बस रुकवाकर युवक से लूट कर ली। 5 फरवरी को पीडित युवक ने केस दर्ज करवाया, इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई, संदिग्धों से पूछताछ की, तो सामने आया कि चॉकलेट नहीं बल्कि सोना लूटा है। वहीं इस मामले में दो विधायकों के जुड़े होने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई नाम उजागर नहीं किया है।

पुलिस के ये थ्यौरी गले नहीं उतरी
मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित के अनुसार दोनों बैग में एक छोटा स्पीकर, एक बड़ा स्पीकर, मिक्सी, मसाज मशीन, बाम शीशी, फेस क्रीम, 12 किलो चॉकलेट, 3किलो बादाम, तीन किलो काजू, दो लेडीज क्रीम, पांच जोड़ी कपड़े, तीन बैग, बेडशीट, तेल, टॉवल जैसे सामान थे। दरअसल हाईवे पर बस रुकवाकर काजू और चॉकलेट लूटने की बात पुलिस के गले नहीं उतर रही थी।

ऐसे हुई थी वारदात
दरअसल नागौर के डीडवाना के रहने वाले युसूफ के अनुसार वह गोरखपुर से झुंझूनूं आने वाली निजी बस में 3 फरवरी को लखनऊ से सीकर जाने के लिए बैठा था। सुबह करीब साढ़े छह बजे आगरा रोड पर बस के आगे नागौर नंबर की कार आकर रूकी। कार से 3 युवक मुंह पर मफलर लगाए उतरे। उन्होंने कहा कि सीकर आ गया और सबको बस से जबरन उतार लिया। मेरे पास दो बैग थे। एक में पास की सीट पर और दूसरा डिग्गी में था। उन्होंने कंडक्टर से डिग्गी खोलने को कहा। मैंने मना किया फिर भी कंडक्टर ने बैग डिग्गी से बाहर निकालकर उन्हें दे दिया। इस दौरान बदमाश दूसरा बैग भी ले गए।

अनोखी लूट का खुलासा : पीड़ित ने बताया-12 किलो चॉकलेट थी, लुटेरे बोले, 2.5 करोड़ का था सोना, दो विधायकों के जुड़े होने का संदेह

दी है कि इस वारदात में चॉकलेट और अन्य सामानों की लूट नहीं हुई है। वहीं अब पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है। पुलिस अब यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि जिस युवक यूसूफ ने चॉकलेट लूट की शिकायत दी थी, वो सोने की तस्करी के कौन से रैकेट से जुड़ा है। साथ ही वो किसके कहने पर ये काम कर रहा था या किसके लिए काम करता था।

सौजन्य से: नवभारत टाइम्स

You are Visitor Number:- web site traffic statistics