दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर दुबई से सोने का पेस्ट लेकर दिल्ली आया था। उसके पास से 520 ग्राम भार का सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत 23 लाख रुपये है। आरोपित पहले भी तस्करी कर चुका है। कस्टम अधिकारी सोना जब्त कर मामले की छानबीन कर रहे हैं। आइजीआइ एयरपोर्ट के वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने बताया कि घटना 10 जनवरी की है।

स्पाइस जेट की उड़ान की उड़ान संख्या एसजी-137 दुबई से आइजीआइ एयरपोर्ट पर आई थी। इस उड़ान से उतरे संदिग्ध शख्स को कस्टम अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर धर दबोचा। पूछताछ में उसने बताया कि वह दुबई से सोने का पेस्ट लेकर आया है। पकड़े जाने के डर से उसने पेस्ट का पाउच विमान में ही छोड़ दिया है। जिसके बाद कस्टम विभाग ने पाउच में रखा 780 ग्राम सोने का पेस्ट बरामद किया। पेस्ट से 520 ग्राम शुद्ध सोना निकला। अधिकारी ने बताया कि तस्कर पहले भी 25 लाख मूल्य का मोबाइल और लैपटाप तस्करी कर भारत ला चुका है। 

वहीं,उत्तरी जिला के स्पेशल स्टाफ ने एक महिला ड्रग तस्कर समेत तस्करी में सहयोग करने वाले आटो चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। महिला उत्तर प्रदेश के बरेली से ड्रग माफिया से हेरोइन खरीदकर उसे दिल्ली के विभिन्न इलाकों में आपूर्ति करती थी। आटो चालक को महिला प्रति चक्कर (ट्रिप) 1000 रुपये देती थी।

डीसीपी उत्तरी जिला एंटो अल्फोंस के मुताबिक महिला का नाम नीमा खातून (बदला हुआ नाम) व आटो चालक का नाम वसीम है। महिला बृजपुरी की रहने वाली है। वसीम करावल नगर का रहने वाला है। महिला के पास से 150 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। पुलिस ने आटो को भी जब्त कर लिया है। ड्रग तस्करों के खिलाफ उत्तरी जिला पुलिस कई महीने से विशेष अभियान चला रही है। 8 जनवरी को स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली कि नीमा खातून नाम की महिला कुछ समय से दिल्ली में हेरोइन तस्करी कर रही है।

सौजन्य से: दैनिक जागरण

You are Visitor Number:- web site traffic statistics