ताले के अंदर छुपाकर लाया था सोना, कस्‍टम ने किया तस्कर को गिरफ्तार

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है। भारतीय तस्कर रियाद से दिल्ली आया था। उसने ताले के अंदर सोने के बिस्कुट छुपा रखे थे। तस्कर के पास से सोने के आठ बिस्कुट बारमद किए गए हैं।

932 ग्राम भार के सोने की कीमत 41 लाख 29 हजार रुपये आंकी गई है। कस्टम के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना तीन फरवरी की है। रियाद से एयर इंडिया की उड़ान आइजीआइ एयरपोर्ट पर आई थी। इससे उतरा एक संदिग्ध शख्‍स एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में लगा था। तभी शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने उसके सामान की जांच की।

तलाशी में तस्कर के बैग से चार बड़े ताले बरामद हुए। जांच में पता चला कि ताले के अंदर सोने के बिस्कुट छुपाकर रखे गए हैं। बाद में तस्कर के पास से बरामद सोने को जब्त कर लिया गया। कस्टम अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं की सोना कहां खपाया जाना था।

वहीं, कालकाजी थाना पुलिस ने नकली चाभी बनाकर मालिक के घर से लाखों रुपये के गहने चोरी करने वाले घरेलू सहायक और उसके दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान शिव कुमार यादव, अनंतराम यादव और पंकज कुमार यादव के रूप में की गई है। आरोपितों के पास से सोने के चार कंगन और अन्य जेवरों पर ली गई लोन की रशीद बरामद की गई है। पुलिस ने रशीद के आधार पर लोन देने वाली कंपनियों से जेवर बरामद कर लिए हैं।

\पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 30 जनवरी को कालकाजी में रहने वाले डा. एनके अग्रवाल के घर से 40 लाख से ज्यादा के जेवर चोरी होने की सूचना मिली। सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी कालकाजी संदीप घई ने एसआइ नवीन खोकर, एएसआइ प्रवीन कुमार, कांस्टेबल विरेंद्र कुमार की टीम गठित कर जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि आरोपित ने जुलाई- 2020 में ही पीड़ित के घर के अलग-अलग स्थानों की चाभियों की नकल बनवा ली थी और घटना की फिराक में था। आरोपितों ने जुलाई से लेकर जनवरी तक अलग-अलग समय में घर से नगदी और जेवर चोरी किए थे और उन्हें ठिकाने लगा दिया था।

सौजन्य से: दैनिक जागरण

You are Visitor Number:- web site traffic statistics