डेढ़ करोड़ के सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, बस से दिल्ली टु बीकानेर जाने की थी तैयारी

मुजफ्फरपुर
बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो सोना तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 1.56 करोड़ रुपये के 6 सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। बताया जा रहा कि तस्कर अपनी बेल्ट में छिपाकर इन सोने के बिस्किट को लेकर मुजफ्फरपुर आए थे। पिछले 6 महीने में तस्करों से करीब साढ़े सात करोड़ की कीमत का

DRI की टीम ने की बड़ी कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को DRI के अधिकारियों ने मुजफ्फरपुर शहर के बैरिया चौक पर स्थित एक होटल से इन तस्करों को पकड़ा है। बताया जा रहा कि ये तस्कर 16 दिसंबर को इस होटल में आए और उनके एक निजी बस से दिल्ली रवाना होने की तैयारी थी। दिल्ली पहुंचने के बाद ये तस्कर राजस्थान के बीकानेर जाने वाले थे। उन्होंने मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने वाली बस में अपना टिकट भी कराया था।

गुवाहाटी से सोना लेकर आए थे मुजफ्फरपुर, बस से जाने वाले थे दिल्ली
मुजफ्फरपुर में DRI अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में तस्करों ने कहा कि उन्हें असम के गुवाहाटी से सोने की ये खेप मिली है। अधिकारियों ने बताया कि तस्करों ने कमर की बेल्ट में सोने की छड़ें लगाई थीं और गुवाहाटी से मुजफ्फरपुर तक यात्रा की थी। उत्तर पूर्व से बिहार आने के लिए इन तस्करों ने ट्रेन की यात्रा की थी। इस बार उन्होंने बस से जाने की योजना बनाई क्योंकि पटना में डीआरआई की टीम जांच अभियान में जुटी हुई थी।

इससे पहले 6 दिसंबर को डीआरआई अधिकारियों ने 26 सोने के बिस्किट बरामद किए थे, जिसका वजन करीब 4 किलो था। इसकी कीमत 2.25 करोड़ था। मुजफ्फरपुर से पकड़े गए तस्करों से पूछताछ के बाद डीआरआई अधिकारी ने बताया कि म्यांमार से ये सोना मणिपुर बॉर्डर के जरिए तस्करी के लिए भारत लाया गया, वहीं से उन्हें ये खेप मिली है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, खुफिया सूचनाओं के बाद विदेश से सोने की तस्करी के खिलाफ अभियान तेज किया गया है।

सौजन्य से: नवभारत टाइम्स

You are Visitor Number:- web site traffic statistics